होम /न्यूज /हरियाणा /

पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर गांव पहुंचे सुधीर, मां को सौंपा मेडल, ग्रामीणों ने पहनाई नोटों की माला

पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर गांव पहुंचे सुधीर, मां को सौंपा मेडल, ग्रामीणों ने पहनाई नोटों की माला

पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर गांव पहुंचे सुधीर,

पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर गांव पहुंचे सुधीर,

Gold Medal Winner Sudhir: इंग्लैंड में हुए पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले गोहाना के गांव लाठ के वेटलिफ्टर सुधीर का जोरदार स्वागत किया गया. लोगों ने उन्हें फूलों और नोटों की माला से लाद दिया. इस दौरान सुधीर ने कहा कि गांव वालों के आशीर्वाद से ही वह मेडल जीत पाया.

अधिक पढ़ें ...

गोहाना. इंग्लैंड में हुए पैरा कॉमन वेल्थ गेम्स में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले गोहाना के गांव लाठ के लाल वेटलिफ्टर सुधीर का जोरदार स्वागत किया गया. लोगों ने उन्हें फूलों और नोटों की माला से लाद दिया. इस दौरान सुधीर ने कहा कि गांव वालों के आशीर्वाद से ही वह मेडल जीत पाया. वह इस मेडल को गांव को ही समर्पित करते हैं. उन्होंने कहा कि पिता की मौत के बाद उन्होंने और ज्यादा अभ्यास किया, जिसका यह नतीजा है कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीत कर लाया. आगे एशियन गेम्स के लिए तैयारी करूंगा.

सुधीर ने 217 किलो भार उठा कर गोल्ड मेडल हासिल किया. सुधीर को गांव वालेनेक बड़े गाड़ियों के काफिले के साथ धूमधाम से ले कर आए. सुधीर ने सबसे पहले गांव के शिव मंदिर में माथा टेका. गांव वालो ने सुधीर का स्वागत फूलों और पैसों की मालाएं पहना कर जोरदार स्वागत किया. सुधीर ने अपना मेडल अपनी मां को दिया. उसके बाद मां ने अपने बेटे को मेडल पहनाकर आशीर्वाद दिया.

गोल्ड मेडल विजेता सुधीर ने कहा कि गांव वालों ने जो स्वागत किया उसको लेकर मैं बहुत खुश हूं. गांव वालों के आशीर्वाद से यह मेडल जीत पाया. गांव को यह मेडल समर्पित करता हूं. उन्होंने कहा कि मेडल जीतने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है, जिसका यह नतीजा है कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीत कर लाया. आगे एशियन गेम्स के लिए तैयारी करूंगा.

वहीं जगबीर मलिक विधायक कांग्रेस गोहाना ने कहा यह गांव का बेटा नहीं बल्कि देश का बेटा है, जिसने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है. गांव के ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों के लोगों ने उनका स्वागत किया है. बीजेपी जिला प्रधान तीर्थ राणा ने कहा कि हमें बहुत गर्व हो रहा है. जहां गांव लाठ के रहने वाले सुधीर ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है.उसका स्वागत करने हम सब यहां पर पहुंचे हैं.
ग्रामीणों ने कहा कि सुधीर का स्वागत गर्मजोशी के साथ करते हुए कहा कि उन्हें सुधीर पर गर्व है, जिसने गांव का नाम देश और विश्व में रोशन किया.

Tags: Commonwealth Games, Gohana news, Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर