लाइव टीवी

10 हजार लड़कियों ने एक साथ दिखाए आत्मरक्षा के गुर

News18 Haryana
Updated: November 6, 2019, 7:34 PM IST
10 हजार लड़कियों ने एक साथ दिखाए आत्मरक्षा के गुर
मिशन साहसी के तहत आत्मरक्षा के गुरों का प्रदर्शन करतीं लड़कियां

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी) की ओर से शुरू किए गए 'मिशन साहसी' के तहत 10 हजार लड़कियों ने सोनीपत के गोहाना में एक साथ आत्मरक्षा के गुरों का प्रदर्शन किया

  • Share this:
सोनीपत. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी) की ओर से शुरू किए गए 'मिशन साहसी' कार्यक्रम के दौरान बुधवार को गोहाना के भगत फूल सिंह महिला यूनिवर्सिटी में 10 हजार लड़कियों ने एक साथ आत्मरक्षा के गुरों का प्रदर्शन किया. कार्यक्रम के दौरान मंच पर बेटियों ने पत्थर की टाइलों को एक झटके में तोड़कर यह साबित कर दिया कि बेटियां अब अपनी रक्षा स्वयं कर सकती हैं. कार्यक्रम में जब सबसे कम उम्र की लड़की को पूरी फुर्ती से टाइलों को तोड़ते लोगों ने देखा तो खड़े होकर तालियों के साथ प्रोत्साहित किया.

इस तरह के कार्यक्रमों से लड़कियों में बढ़ता है आत्म विश्वास :  सुनीता दुग्गल

इस मौके पर सिरसा लोकसभा की सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी) की ओर से शुरू मिशन साहसी कार्यक्रम एक बहुत अच्छा कदम है. इस तरह के कार्यक्रमों से लड़कियों में सेल्फ कॉन्फिडेंस आता है और इनको देख कर और लड़कियों में इस तरह करने की भावना पैदा होती है. उन्होंने कहा कि तरह के कार्यक्रम के लिए सरकार पर निर्भर न रहकर सभी संस्थाओं को आगे आना चाहिए ताकि लड़कियों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर सकें.

अरुणिमा सिन्हा ने लड़कियों ने को अपनी स्टोरी सुनाकर किया मोटिवेट



कार्यक्रम को पद्म श्री अरुणिमा सिन्हा और महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने भी संबोधित किया. अपनी दिव्यांगता को हराकर एवरेस्ट फतह कर चुकीं अरुणिमा सिन्हा ने गोहाना में पहुंचकर बेटियों को अपने मोटिवेशन की स्टोरी बताकर उत्साह और जोश भरा. उन्होंने कहा कि जीवन में कुछ कर गुजरने की हिम्मत रखने वाले सफलता जरूर प्राप्त करते हैं.

(रिपोर्ट- सुनील)
Loading...

ये भी पढ़ें- AJL प्लॉट आवंटन मामले में भूपेंद्र हुड्डा और मोतीलाल वोरा को मिली बड़ी राहत
होंडा ने निकाले गए 2500 अस्थाई कर्मचारी, बेरोजगारी के शिकार रात भर बैठे रहे प्लांट  के बाहर धरने पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...