लाइव टीवी

सोनीपत: ट्रक में 9 क्विंटल मीट मिलने से मचा हड़कंप, गोरक्षकों के हंगामे के बाद जांच के लिए भेजे सैंपल

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: October 10, 2019, 3:39 PM IST
सोनीपत: ट्रक में 9 क्विंटल मीट मिलने से मचा हड़कंप, गोरक्षकों के हंगामे के बाद जांच के लिए भेजे सैंपल
मांस से भरे ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ करती पुलिस

सोनीपत में एक ट्रक में 9 क्विंटल मीट मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. गोरक्षक इसे गोमांस बता रहे हैं. उनकी मांग पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर मीट के सैंपल को वेटनरी डॉक्टरों की टीम के पास जांच के लिए भेजा है.

  • Share this:
सोनीपत.  नेशनल हाईवे-1 पर केजीपी और केएमपी पुल के नीचे एक ट्रक में मांस (meat) मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी मिलने के बाद गोरक्षकों (cow vigilant) ने ट्रक को रोककर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच में जुटी है. सोनीपत से नेशनल हाईवे-एक से गुजर रहे इस ट्रक का पीछे का दरवाजा खुला था. पहले वहां से गुजर रहे कुछ स्थानीय निवासियों ने देखा कि ट्रक के अंदर से पानी का रिसाव हो रहा है. इसकी जानकारी गोरक्षकों तक पहुंची तो ट्रक रुकवाकर उसका दरवाजा खोलकर देखा तो ट्रक में मांस भरा था और ऊपर से बर्फ की सिल्लियां रखी हुई थीं. इसके गोमांस (beef) होने का शक होने पर इसकी सूचना राई थाना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक के ड्राइवर से पूछताछ शुरू की.

कागजात के अनुसार 11 लाख 78 हजार रुपए का है यह मीट

मामले की जांच कर रहे थाना एसएचओ सब इंस्पेक्टर शमशेर सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि की एमपी और केजीबी पुल के नीचे एक मांस से भरा ट्रक खड़ा है. ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है. वेटनरी डॉक्टरों की टीम बुला ली गई है और जांच के लिए मांस के सैंपल भेज दिए गए हैं. रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. सैंपल की रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरत के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. एसएचओ के अनुसार, ड्राइवर ने जो कागजात दिए हैं उसके अनुसार ट्रक में करीब 9 क्विंटल मांस है.

एसएचओ शमशेर सिंह का कहना है कि सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है.


जिसकी कीमत 11 लाख 78 हजार 400 रुपए है. यह ट्रक मीट को मानेसर लेकर जा रहा था. गोरक्षक गोरक्षा दल सोनीपत के जिला प्रधान सोनू आर्य का कहना है कि मेवात में धड़ल्ले से पशुओं की हत्या हो रही है. हमारा मानना है कि यह गाय का मीट है. जांच रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस और इनेलो पर जमकर बरसे सीएम खट्टर, पृथला में जनता से की फूल खिलाने की अपील

दबंगों के कारण दक्षिण हरियाणा में नहीं पहुंचता था पानी, मैंने पहुंचाया : सीएम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...