लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 : हाईवे पर नाकेबंदी कर गाड़ियों की चेकिंग कर रहे मजिस्ट्रेट, पुलिस बल तैनात
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: October 16, 2019, 1:03 PM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 : हाईवे पर नाकेबंदी कर गाड़ियों की चेकिंग कर रहे मजिस्ट्रेट, पुलिस बल तैनात
गाड़ियों की चेकिंग के दौरान अवैध हथियार व नकदी से लेकर अवैध शराब व प्रचार सामग्री पर रखी जा रही है नजर.

गाड़ियों में शराब, नकद 50 हजार रुपये और 10 हजार रुपये से ज्यादा के गिफ्ट न हों इसकी चेकिंग की जा रही है. अगर कोई VIP कार्यकर्ता है तो उसकी गाड़ी में 1 लाख रुपये और अगर स्वयं चुनाव प्रत्याशी है तो उसके पास 10 लाख रुपये से अधिक की राशि नहीं होनी चाहिए.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) को लेकर गोहाना (Gohana) में पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है. गोहाना शहर से लेकर हाईवे पर रात व दिन के समय गाड़ियों की चेकिंग (Checking of Vehicles) की जा रही है. चेकिंग के दौरान मजिस्ट्रेट पुलिस की मदद से शहर व शहर से बहार आने जाने वाली गाड़ियों की बारीकी से चेकिंग कर रहे हैं. चेकिंग के दौरान गाड़ियों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है. चुनाव में अवैध हथियार (Illegal Arms) व नकद पैसों (Cash Money) से लेकर अवैध शराब (Illegal Liquor) व चुनाव प्रचार सामग्री (Election Campaign Material) पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

आगामी 21 अक्टूबर को हरियाणा प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी. सोनीपत (Sonipat) जिला दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सीमाओं से सटा हुआ है. ऐसे में कई बार देखा गया है की यूपी और दिल्ली से शराब व अवैध हथियारों की खेप बड़ी आसानी यहां पहुंचा दी जाती है. इसके चलते पुलिस व चुनाव अधिकारी अलर्ट नजर आ रहे हैं. शहर में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब शहर के साथ साथ हाईवे पर भी पुलिस ने नाकेबंदी की है. चुनाव अधिकारियों व पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में गहनता से गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है.

कोई VIP कार्यकर्ता है तो उसकी गाड़ी में 1 लाख और अगर स्वयं चुनाव प्रत्याशी है तो उसके पास 10 लाख रुपये से अधिक की राशि नहीं होनी चाहिए.


मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दिन-रात हो रही गाड़ियों की चेकिंग



मौके पर तैनात ड्यूटी मजिस्ट्रेट सतेंदर कुमार ने कहा कि गाड़ियों में शराब, नकद 50 हजार रुपये और 10 हजार रुपये से ज्यादा के गिफ्ट न हों इसकी चेकिंग की जा रही है. अगर कोई VIP कार्यकर्ता है तो उसकी गाड़ी में 1 लाख रुपये और अगर स्वयं चुनाव प्रत्याशी है तो उसके पास 10 लाख रुपये से अधिक की राशि नहीं होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान गाड़ी के मालिक का नाम और मोबाइल नंबर नोट किए जा रहे हैं. गाड़ी में लाठी डंडों तक की चेकिंग की जा रही है.

ये चेकिंग दिन-रात चल रही है. मौके पर दो ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद हैं जिनमें से एक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक और दूसरे रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक ड्यूटी कर रहे हैं. ड्यूटी पर तैनात इन दोनों मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस फोर्स भी है.

मौके पर दो ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद हैं जिनमें से एक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक और दूसरे रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक ड्यूटी कर रहे हैं.


ड्यूटी मैजिस्ट्रेट सुनील कुमार ने कहा कि इस इलाके से होकर जा रही हर गाड़ी को चेक किया जा रहा है. गाड़ी में अगर संदिग्ध वस्तु पाई गई तो उसे जब्त कर लिया जा रहा है. यह सब इसलिए किया जा रहा ताकि चुनाव अच्छे ढंग से संपन्न हो सकें. उन्होंने कहा कि नाके लगाने का उद्देश्य है कि उन चीजों को रोका
जाए जिनसे मतदाताओं को प्रभावित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें - अशोक तंवर ने दिया JJP को समर्थन, बोले- आज से सर्जिकल स्ट्राइक शुरू

ये भी पढ़ें - शहीद का शव पहुंचा पैतृक गांव, नम आंखों से ग्रामीणों ने दी अंतिम विदाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर