लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव 2019: बरोदा सीट से योगेश्वर दत्त हारे, कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने हराया

News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 1:16 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: बरोदा सीट से योगेश्वर दत्त हारे, कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने हराया
भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त की हार

बड़ौदा कांग्रेस का गढ़ रहा है. बीते विधानसभा चुनाव में श्रीकृष्ण हुड्डा ने यहां आईएनएलडी उम्मीदवार को 25 हजार वोटों से हराया था.

  • Share this:
सोनीपत. पहलवानी के दंगल में बड़ों-बड़ों को चित करने वाला योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) राजनीति के दंगल में हार गए हैं. बरोदा से भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर को कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने शिकस्त दी है. शुरुआती रुझानों में योगेश्वर दत्त आगे चल रहे थे, लेकिन जैस-जैसे राउंड बढ़ते गए वो कांग्रेस प्रत्याशी से पिछड़ते गए.

बता दें कि बड़ौदा कांग्रेस का गढ़ रहा है. बीते विधानसभा चुनाव में श्रीकृष्ण हुड्डा ने यहां आईएनएलडी उम्मीदवार को 25 हजार वोटों से हराया था. वर्ष 2012 के ओलिंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त हाल में हुए आम चुनावों के दौरान बीजेपी से लोकसभा टिकट के दावेदार भी थे. इसके बाद उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ौदा सीट से प्रत्याशी बनाया गया था.

योगेश्वर दत्त ने 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और उन्हें 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. योगेश्वर ने डीएसपी के पद से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामा था. लेकिन राजनीति के इस दंगल में उन्हें सफलता हासिल नहीं हो सकी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...