लाइव टीवी

ढाई साल बाद खट्टर सरकार ने कुलदीप को माना साक्षी मलिक का कोच, दिए 10 लाख रुपये

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: January 9, 2019, 12:03 PM IST
ढाई साल बाद खट्टर सरकार ने कुलदीप को माना साक्षी मलिक का कोच, दिए 10 लाख रुपये
साक्षी मलिक को कंधों पर उठाए कुलदीप मलिक

साक्षी मलिक के रियो ओलंपिक में मेडल जीतकर वापस लौटने पर बहादुरगढ़ में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ था. वहां खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने हाथों से साक्षी को ढाई करोड़ रुपये और कोच कुलदीप मलिक को भी 10 लाख रुपये का डमी चेक दिया गया था.

  • Share this:
ढाई साल बाद आखिरकार खट्टर सरकार ने कुलदीप मलिक को साक्षी मलिक का कोच मान लिया है. सरकार ने कुलदीप मलिक को 10 लाख रुपये भी दिए हैं. कुलदीप मलिक ने कहा सरकार ने उन्हें सिर्फ राशि दी है लेकिन सम्मान नहीं दिया. कुलदीप मलिक ने कहा कोच और खिलाड़ी को सरकार समय पर सम्मान दे.

कुलदीप मलिक ने कहा कि ढाई साल पहले सरकार ने घोषणा की थी लेकिन इस सालों में उन्हें सिर्फ अपमानित किया गया और अब महज राशि देकर पल्ला झाड़ लिया. उन्होंने कहा कि कोच और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके मनोबल को बनाए रखने के लिए सरकार समय पर उनका सम्मान करें और राशि प्रदान करे.

बता दें कि साक्षी मलिक के रियो ओलंपिक में मेडल जीतकर वापस लौटने पर बहादुरगढ़ में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ था. वहां खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने हाथों से साक्षी को ढाई करोड़ रुपये और कोच कुलदीप मलिक को भी 10 लाख रुपये का डमी चेक दिया गया था. कुलदीप ओलंपिक में साक्षी के नेशनल कोच थे और नेशनल कैंप में भी कुलदीप ही साक्षी को कुश्ती के गुर सिखाते रहे.

सरकार ने साक्षी के खाते में तुरंत ढाई करोड़ रुपये डाल दिए थे, लेकिन कोच कुलदीप मलिक को कुछ नहीं मिला था. ओलंपिक में साक्षी का कोच होने के कारण केंद्र सरकार, रेलवे और महाराष्ट्र सरकार ने नकद इनामी राशि देकर कुलदीप मलिक को सम्मानित किया था. हरियाणा सरकार ने यह कहते हुए इनाम देने से इनकार कर दिया था कि साक्षी मलिक का कोच होने का चार लोगों ने दावा किया है.

ये भी पढ़ें:-

अनिल विज ने राफेल को लेकर कांग्रेस की समझ को छोटा बताया

बुआ की हत्या कर भतीजे ने रात भर की शव की पहरेदारी, सुबह खेली ताश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर