लाइव टीवी

यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 7:35 AM IST
यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
सोनीपत पीएनडीटी टीम ने किया उत्तर प्रदेश के बागपत क्षेत्र में चल रहे लिंग जांच सेंटर का भंडाफोड़ किया. (प्रतीकात्मक सेंटर)

हरियाणा की पीएनडीटी टीम ने बागपत क्षेत्र के खेकड़ा स्थित एक मकान में अवैध रूप से चल रहे लिंग जांच सेंटर का भंडाफोड़ किया और एक दलाल और अल्ट्रासाउंड संचालक को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सोनीपत/बागपत. उत्तर प्रदेश में कोख के कातिलों (Foeticide)का साम्राज्य लगातर बढ़ता जा रहा है. सोनीपत की पीएनडीटी (Pre-Natal Diagnostic Techniques) टीम (PNDT team) ने हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में कई सफल आपरेशन कर कोख के कातिलों का पर्दाफाश किया है. बागपत (Baghpat/Uttarpradesh) क्षेत्र के खेकड़ा स्थित एक मकान में अवैध रूप से चल रहे लिंग जांच सेंटर (sex test Centre) का भंडाफोड़ करते हुए एक दलाल और अल्ट्रासाउंड संचालक को गिरफ्तार (two arrested) किया और उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया. अब उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

यूपी के बागपत में चल रहा था लिंग जांच सेंटर

पीएम मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सोनीपत की पीएनडीटी टीम साकार कर रही है और बेटियों को कोख में मारने वाले और अवैध रूप से लिंग जांच करने वाले गिरोह का लगातार पर्दाफ़ाश करने में जुटी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बागपत के खेकड़ा क्षेत्र में टीम ने अवैध रूप से लिंग जांच कर रहे एक दलाल रोहित व संचालक बाबू लाल को गिरफतार कर लिया गया.

Sex Test-लिंग जांच
क मकान में अवैध रूप से चल रहे लिंग जांच सेंटर का भंडाफोड़ किया और एक दलाल और अल्ट्रासाउंड संचालक को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक सेंटर)


20 हजार में होता था लिंग जांच परीक्षण

इस मामले की जानकारी देते हुए सोनीपत पीएनडीटी टीम के हेड डॉक्टर आदर्श शर्मा ने बताया कि हमें सूचना मिली रही थी कि खेकड़ा में लिंग जांच हो रहा है तो हमने फर्जी ग्राहक बनाकर रोहित के पास भेजा तो उसने बाबूलाल से सम्पर्क किया और बाद में हमने गिरोह का पर्दाफाश किया. ये 20 हज़ार में कोख के कातिल सौदा करते थे. इनसे हमने 16 हज़ार रुपये कैश भी बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत' की पहली सालगिरह पर इस बच्ची को सम्मानित करेंगे PM मोदी, जानिए- क्यों? खुद को PK बताकर 11 लाख में MLA का टिकट दिलाने वाला गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 7:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर