अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर भारी बवाल, किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज
पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज

किसानों (Farmers) को खदेड़ने के लिए पुलिस (Police) आंसू गैस के गोले दाग रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 10:57 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसानों द्वारा बार-बार बेरिकेड तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. बड़ी तादाद में किसान दिल्ली बॉर्डर पर मौजूद है. बॉर्डर पर भी माहौल तनावपूर्ण है. किसानों (Farmers) की भीड़ यहां बढ़ती ही जा रही है. किसानों को पीछे खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दाग रही है. वहीं किसानों द्वारा पुलिस पर पथराव करने की भी खबर है. किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया.

बता दें कि सोनीपत के हल्दाना बॉर्डर पर गुरुवार की रात 11 बजे से किसान डटे हुए हैं. इस दौरान किसानों ने बार-बार बेरिकेड तोड़ने का प्रयास किया. रात में ही किसानों पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. शुक्रवार सुबह बड़ी तादाद में किसान एक बार फिर दिल्ली बॉर्डर पर जुटने शुरू हुए. बहादुरगढ़ बॉर्डर पर भी माहौल तनावपूर्ण है.

पुलिस को खदेड़ते हुए किसान आगे बढ़े



किसानों का काफिला दिल्ली की तरफ कूच कर रहा है. सोनीपत में राजीव गांधी एजुकेशन सिटी तक किसान पहुंच गए हैं. यहां वे पत्थर हटाते रहे और पुलिस खड़े देखते रही. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर एक तरफ किसानों का काफिला है तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस खड़ी है. इस दौरान यहां माहौल पूरी तरह तनावपूर्ण बना है. दिल्ली बॉर्डर पर लगभग 500 ट्रैक्टर ट्रॉलियों में किसान पहुंच रहे हैं. दिल्ली पुलिस लगातार कार्रवाई की चेतावनी दे रही है.


अन्नदाता दिल्ली के करीब पहुंचे

बता दें कि दिल्ली को जाने वाली हर सड़क पर बड़ी संख्या में प्रशासन मुस्तैद है. किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सभी सड़कों पर पत्थर, कंटीले तार, बैरिकेड लगा दिए थे. वहीं कई जगह सड़कों को खोद दिया गया है. हालांकि सभी बाधाओं को पार कर पंजाब-हरियाणा का अन्नदाता दिल्ली के करीब पहुंच गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज