लाइव टीवी

हरियाणा: पौने तीन करोड़ की लॉटरी निकलने का झांसा देकर महिला से 1.06 करोड़ लूटे

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 21, 2019, 12:45 PM IST
हरियाणा: पौने तीन करोड़ की लॉटरी निकलने का झांसा देकर महिला से 1.06 करोड़ लूटे
सोनीपत के सेक्टर-15 में रहने वाली महिला को पौने तीन करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा देकर 1.06 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है.

हरियाणा में सोनीपत के सेक्टर-15 में रहने वाली महिला को पौने तीन करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा देकर 1.06 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
सोनीपत.हरियाणा में सोनीपत (Sonipat) के सेक्टर-15 (Sector 15) में रहने वाली महिला को पौने तीन करोड़ रुपये (2.75 Crore) की लॉटरी (Lottery) निकलने का झांसा देकर 1.06 करोड़ रुपये (1.06 Crore) ठगने (Cheated) का मामला सामने आया है.  ठगी के आरोपियों ने खुद को कनेडियन एम्बेसी (Canadian Ambessy) और आरबीआई (RBI) का कर्मी बताकर इस वारदात को अंजाम दिया है. महिला को जब ठगी का पता लगा तो सिविल लाइन थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. महिला का आरोप है कि उससे आरोपी 90 लाख रुपये नकद ले गए और 16.42 लाख रुपये उन्होंने अलग-अलग बैंक खातों में डलवाए हैं. पुलिस मोबाइल नंबर व बैंक खातों की मदद से ठगी करने के आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

ठगों ने खुद को बताया आरबीआई का कर्मचारी

सोनीपत की सेक्टर 15 की रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत दी है कि उसको व्हाट्सएप्प के जरिये एक मैसेज आया कि उनकी लॉटरी लगी है जिसकी रकम पौने तीन करोड़ है, जिसके बाद ठगों ने महिला से 1.06 करोड़ की ठगी कर ली. ठगों ने महिला को बताया कि वह आरबीआई में कार्यरत है.

Jitendra kumar-जितेंद्र कुमार
डीएसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सरिता नाम की महिला ने पौने तीन करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा देकर उनसे 1.06 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है


नौ लोगो पर दर्ज हुआ मुकदमा

इस मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सरिता नाम की महिला ने पौने तीन करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा देकर उनसे 1.06 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है, जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में आरोपियों के मोबाइल नंबर व बैंक खातों की मदद से उन तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा. इस मामले में नौ लोगो के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Assembly Election: जानिए, बीजेपी शासित हरियाणा, महाराष्ट्र का पूरा चुनाव गणित!
Loading...

पहली पत्नी के होते हुए पति ले आया दूसरी बीवी, विरोध किया तो दे दिया तीन तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...