Baroda By-Election: हरियाणा के बरोदा उपचुनाव में जोगेंद्र मलिक को इनेलो टिकट

इनेलो ने दूसरी बार दिया जोगेंद्र मलिक को टिकट
इनेलो ने दूसरी बार दिया जोगेंद्र मलिक को टिकट

Baroda by-election: अभय चौटाला ने जोगेंद्र मलिक का नामांकन दाखिल करवाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. इनेलो ने बरोदा उपचुनाव (Baroda by-election) के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. आज पार्टी की तरफ से जोगेंद्र सिंह मलिक (Joginder Singh Malik) को दोबारा से टिकट दिया गया है. इनेलो ने साल 2019 को विधानसभा चुनाव में बरोदा में जोगेंद्र सिंह मलिक को ही उम्मीदवार बनाया था. अब एक बार फिर उपचुनाव में इनेलो ने जोगेंद्र मलिक को ही प्रत्याशी घोषित किया है. अभय चौटाला ने बरोदा पहुंच कर जोगेंद्र सिंह मलिक के नाम का ऐलान किया है. अभय चौटाला ने जोगेंद्र मलिक का नामांकन दाखिल करवाया.

वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया. कांग्रेस  आज नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन की सुबह अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. बताया जा रहा है कि हुड्डा की तमाम कोशिशों के बावजूद उनके पसंदीदा माने जा रहे कपूर नरवाल को कांग्रेस टिकट नहीं मिला. कांग्रेस ने इंदुराज नरवाल को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है. कांग्रेस टिकट के चयन के लिए पार्टी में बीती रात करीब दो बजे तक सियासी ड्रामा चलता रहा. इसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिह हुड्डा पर हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा भारी पड़ीं.

भाजपा ने योगेश्वर दत्त पर जताया भरोसा



भारतीय जनता पार्टी ने भी हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को बरोदा में 37726 वोट मिले थे और उन्‍हें कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कृष्ण हुड्डा से हार मिली थी. जाट बहुल सीट पर योगेश्वर एक बार फिर मैदान में हैं और इस बार भाजपा व जननायक जनता पार्टी के समर्थक उन्‍हें जीत दिला सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज