गाय के नाम पर वोट मांगना अपराध है: केजरीवाल
Sonipat News in Hindi

गाय के नाम पर वोट मांगना अपराध है: केजरीवाल
इतना ही नहीं 18 अक्टूबर 2011 को भी उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक शख्स ने केजरीवाल पर चप्पल फेंक दी थी.

आप प्रमुख सोनीपत के सैदपुर गांव में एक गौ आश्रयस्थल का निरीक्षण किया. केजरीवाल ने गांव की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘गाय के नाम पर वोट मांगना और राजनीति करना पाप है, जो कि देश में अभी हो रहा है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2019, 11:34 PM IST
  • Share this:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि गाय के नाम पर वोट मांगना ‘पाप’ है. उन्होंने भाजपा नीत हरियाणा सरकार पर मवेशियों के चारा के लिए पर्याप्त कोष नहीं आवंटित करने का आरोप लगाया.

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख सोनीपत के सैदपुर गांव में एक गौ आश्रयस्थल का निरीक्षण किया. केजरीवाल ने गांव की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘गाय के नाम पर वोट मांगना और राजनीति करना पाप है, जो कि देश में अभी हो रहा है.'

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार बवाना में ‘देश का सर्वश्रेष्ठ’ गौ आश्रयस्थल चला रही है.



एक महीने की तनख्वाह दान देने की घोषणा



केजरीवाल ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक और स्कूलों की तारीफ करते हुए बवाना में बनी गौशाली की भी तारीफ की. अरविंद केजरीवाल ने सैदपुर गौशाला को अपनी एक महीने की तनख्वाह दान करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में गौ माता की बहुत मान्यता है और सुबह की पहली रोटी गाय को दी जाती है, लेकिन राजनीतिक पार्टियां इस पर राजनीति करना चाहती है.

खट्टर पर साधा निशाना

केजरीवाल ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा सरकार गाय के नाम पर सिर्फ 40 पैसे खर्च करती है और चारा देने के बजाय वोट मांगती है. उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने गाय के नाम पर एक पैसा भी नहीं कमाया और दिल्ली में गायों पर 2 लाख करोड़ का बजट खर्च चुके हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी फक्कड है और उन्होंने दो नंबर से पैसा नहीं कमाया.

(भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें-  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया हरियाणा के मुख्यमंत्री को ये चैलेंज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading