कश्यप समाज टिकट देने वाली पार्टी का ही करेगा समर्थन

कश्‍यप समाज की प्रदेशस्‍तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि जो भी पार्टी कश्यप समाज के लिए लोकसभा और विधान सभा में उचित संख्‍या में टिकट देगी, कश्यप समाज उसी पार्टी का पूरा समर्थन करेगा.

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: September 16, 2018, 6:34 PM IST
कश्यप समाज टिकट देने वाली पार्टी का ही करेगा समर्थन
कश्‍यप समाज की प्रदेश कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित पदाधिकारी व अन्‍य समाजजन.
Sunil Jindal
Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: September 16, 2018, 6:34 PM IST
हरियाणा में सोनीपत जिले की गोहाना तहसील के गांव गढ़ी उजाले खां में रविवार को कश्यप समाज की प्रदेश स्‍तरीय बैठक हुई. बैठक में कश्यप समाज की नई कार्यकारणी की घोषणा करते हुए समाज की तरफ से फैसला लिया गया कि जो पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में समाज के सदस्‍यों को उचित संख्‍या में टिकट देगी, समाज उसी पार्टी को अपना समर्थन देगा.

कश्‍यप समाज के लिए लोकसभा की दो सीटों- सोनीपत और करनाल- तथा विधान सभा में दस सीटों पर टिकट की मांग की गई. इस दौरान बैठक में कांग्रेस पार्टी से उत्तर प्रदेश से महिला मोर्चा की प्रभारी प्रीति कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार ने उनके समाज के साथ हर बार धोखा किया है. आज हरियाणा प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार की घटनाएं कश्यप समाज के साथ पर हो रही हैं, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरकर बैठी हुई है.

प्रीति कश्यप ने कहा कि आज तक प्रदेश और देश में किसी की भी सरकार रही हो, सबने कश्यप समाज का सिर्फ उपयोग किया है, लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं होगा. अबकी बार जो भी पार्टी कश्यप समाज के लिए लोकसभा और विधान सभा में उचित संख्‍या में टिकट देगी, कश्यप समाज उसी पार्टी का पूरा समर्थन करेगा. प्रीति कश्यप ने कहा कि उन्होंने अभी कांग्रेस पार्टी को भी समर्थन नहीं दिया है. अगर कांग्रेस पार्टी भी उन्हें उनका हक नहीं देती तो वे अपने पद से इस्तीफा देकर उस पार्टी का साथ देंगी, जो उन्हें उनका हक देगी.

इस दौरान अति पिछड़ा वर्ग के महासचिव महावीर सिंह ने कहा कि जल्द ही कश्यप समाज की राष्ट्रीय स्‍तर की कमेटी की भी घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही समाज की तरफ से एक विशाल रैली का भी आयोजन किया जाएगा. रैली में पूरे देश के कश्यप समाज के नेता पहुंचेंगे. कश्‍यप समाज किसी भी पार्टी का विरोध नहीं कर रहा, लेकिन चुनाव में जो पार्टी उनको टिकट देगी, कश्यप समाज उसी का समर्थन करेगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर