Kisan Andolan: जंजीर बांधकर पंजाब से आया किसान कर रहा है अनोखा प्रदर्शन

पंजाब से आए किसान ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया.

पंजाब से आए किसान ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया.

सोनीपत बॉर्डर (Sonipat border) पर पंजाब (Punjab) के अमरोहा से आए एक किसान ने पूरे शरीर में जंजगीर बांधकर प्रदर्शन किया. किसान ने केंद्र सरकार ने तीनों कानून वापस लेने की मांग की.

  • Share this:
सोनीपत. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Agriculture Law) की वापसी की मांग को लेकर लगातार किसानों का आंदोलन 23 दिन भी जारी है. किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) की अलग-अलग तस्वीरें भी निकल कर सामने आ रही है. इसी कड़ी में शनिवार को एक किसान ने अपने पूरे शरीर में जंजीर बांधकर प्रदर्शन किया. जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन करने वाला किसान पंजाब (Punjab) के अमरोहा का रहने वाला कमल सिंह है. किसान ने कहा कि हम बेशक गोरों से आजाद हो गए हो, लेकिन उसके बाद हमारी आजादी 'कालों' के हाथ में चली गई.




 तीन कृषि कानूनों और अपनी मांगों को लेकर पूरे देश भर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए है. शनिवार को इस किसान आंदोलन को 23वां दिन हो गया है. वहीं अब सोनीपत बॉर्डर से किसान आंदोलन की अलग-अलग तस्वीर निकल कर सामने आ रही है. पंजाब के अमरोहा से आया किसान कमल सिंह शरीर पर जंजीर बांधकर प्रदर्शन कर रहा है.







केंद्र सरकार से की अपील






कमल सिंह ने कहा कि हम बेशक गौरव से आजाद हो गए हो लेकिन हमारी आजादी अब कालों के हाथ में चली गई है. हम आजाद ही नहीं हुए थे और सरकार ये तीन काले कानून लेकर जब से आई है तब से हमारी आजादी और छीन गई है. किसान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है कि वह अपने मन की बात में किसानों के मुद्दे पर बोले और कहे कि मैं किसानों के हित में यह तीनों काले कानून वापस ले रहा हूं, तो हम हंसते हुए अपने घरों में चले जाएंगे वरना हमें चाहे कितना भी समय लग जाए, हम यहीं बैठे रहेंगे.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज