Sonipat: किसान नेता की कोरोना संक्रमितों को सलाह, Oxygen ना मिले तो MP-MLA के घरों में डाल दो डेरा

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने दी ये सलाह

Kisan Aandolan: गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा था कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपनी जांच करवाने या टीका लगवाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. यदि स्वास्थ्यकर्मी जोर-जबरदस्ती करेंगे, तो उन्हें प्रदर्शन स्थल पर घुसने नहीं दिया जाएगा.

  • Share this:
    सोनीपत. तीन कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन (Kisan Aandolan) लगातार जारी है. इस बीच किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Charuni) ने ट्वीट (Tweet) कर कोरोना संक्रमित मरीजों को सलाह दी है. किसान नेता गुरनाम चढूनी ने कोरोना संक्रमित मरीज़ों को सलाह और उनके परिजनों को नसीहत देते हुए कहा कि जिन्हें हॉस्पिटल में बेड या ऑक्सीजन ना मिले वो आपने एमएलए और एमपी के घर जाकर डेरा डाल लें.

    बता दें कि कुछ दिनों पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा था कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपनी जांच करवाने या टीका लगवाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए. अगर स्वास्थ्यकर्मी (Health Workers) उनके साथ जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें प्रदर्शन स्थल पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

    स्वास्थ्य मंत्री विज को चढ़ूनी की दो टूक
    कुछ दिन पहले ही हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij )ने कहा था कि हरियाणा-दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की कोविड-19 की जांच करायी जाएगी और उनका टीकाकरण कराया जाएगा. दिल्ली के साथ हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों की सीमाएं लगती हैं. चढूनी ने कहा था कि अगर वे हम पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे तो हम उन्हें (प्रदर्शन स्थल में) प्रवेश नहीं करनें देंगे.

    जांच और टीके का विकल्प किसानों पर छोड़ दो
    उन्होंने कहा कि जांच कराने और टीका लगवाने का विकल्प किसानों पर छोड़ देना चाहिए. केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ बड़ी संख्या में किसान कई महीनों से दिल्ली से लगे हरियाणा के सिंघू और टिकरी बॉर्डर (Sindhu And Tikri Border) पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.