लाइव टीवी

वकीलों ने कहा- सोनीपत की SP का तबादला नहीं किया तो प्रदेश भर के वकील करेंगे हड़ताल

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: December 5, 2019, 7:30 PM IST
वकीलों ने कहा- सोनीपत की SP का तबादला नहीं किया तो प्रदेश भर के वकील करेंगे हड़ताल
वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में पिछले 15 दिन से कामकाज ठप पड़े हैं.

18 नवम्बर को सोनीपत (Sonipat) की एसपी द्वारा जिला बार एसोसिएशन के उप-प्रधान संदीप के साथ हुई बदसलूकी के मामले में गोहाना बार के वकील पिछले 15 दिनों से वर्क सस्पेंड कर अनिश्चितकालीन हड़ताल (Advocates Strike) पर हैं, वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में पिछले 15 दिन से कामकाज ठप पड़े हैं.

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना (Gohana) में वकीलों की हड़ताल (Strike of advocates) लगातार 15 दिनों से जारी है. हड़ताल के चलते लगातार आज तीसरे दिन गोहाना में पांच वकील अनशन पर रहे. हड़ताल कर रहे वकीलों का कहना है कि कल शुक्रवार तक अगर सरकार ने सोनीपत (Sonipat) की एसपी का तबादला (Transfer of SP) नहीं किया तो पूरे प्रदेश के वकील सोनीपत के वकीलों के समर्थन में हड़ताल शुरू करेंगे. कल के बाद वकील कोई भी बड़ा फैसला लेने को मजबूर होंगे.

SP ने जिला बार एसोसिएशन के उप-प्रधान से की थी बदसलूकी

हड़ताल कर रहे वकीलों का कहना है कि 18 नवम्बर को सोनीपत की एसपी द्वारा जिला बार एसोसिएशन के उप-प्रधान संदीप के साथ हुई बदसलूकी के मामले में गोहाना बार के वकील जहां पिछले 15 दिनों से वर्क सस्पेंड कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, वहीं वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में पिछले 15 दिन से कामकाज ठप पड़े हैं.

वकीलों ने धमकी भरे लहजे में कहा अगर शुक्रवार तक सरकार ने सोनीपत की SP का तबादला नहीं किया तो कोई बड़ा फैसला लेने को बाध्य होंगे.


ऐसे में कोर्ट के काम से आने वाले लोगों को कोर्ट में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हड़ताल कर रहे वकील सोनीपत की एसपी से माफ़ी मांगने के साथ साथ सोनीपत से एसपी के तबादले की मांग कर रहे हैं. वकीलों का कहना है की अभी तक कोई भी सरकारी अधिकारी उनसे नहीं मिला है और न ही उन्हें कहीं से किसी प्रकार का आश्वासन ही मिला है.

ये भी पढ़ें - करनाल नगर निगम में अनिल विज ने मारा छापा, 4 अधिकारियों को किया सस्पेंड

ये भी पढ़ें - घर में कहासुनी के बाद छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 7:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर