लाइव टीवी
Elec-widget

गोहाना में वकीलों की हड़ताल आठवें दिन भी जारी, लोगों को हो रही है परेशानी

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 2:23 PM IST
गोहाना में वकीलों की हड़ताल आठवें दिन भी जारी, लोगों को हो रही है परेशानी
गोहाना में वकीलों की हड़ताल जारी (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा के सोनीपत (sonipat) जिले के गोहाना (gohana) में वकीलों की हड़ताल (Lawyers strike )लगातार आठवें दिन भी जारी रही.वहीं वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट की सुरक्षा (Security) को बड़ा दिया है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (sonipat) जिले के गोहाना (gohana) में वकीलों की हड़ताल (Lawyers strike )लगातार आठवें दिन भी जारी रही. सोनीपत की एसपी दवारा जिला बार एसोसिएशन के उप-प्रधान संदीप के साथ हुई बदसलूकी के मामले में गोहाना बार के वकील जहां पिछले आठ दिनों से वर्क सस्पेंड कर अनिश्चित काल हड़ताल पर है .वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में पिछले आठ  दिन से होने काम काज थप पड़े है. कोर्ट में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट की सुरक्षा (Security) को बड़ा दिया है.

आगामी रणनीति को तैयार कर लिया जाएगा फैसला 

वकीलों का कहना है की वर्क सस्पेंड के दौरान कोई भी वकील काम करता मिला तो उसपर 11 हजार का जुर्माना के साथ-साथ उनकी बार की सदस्यता रद्द की जा सकती है. हड़ताल कर रहे वकील सोनीपत की एसपी से माफ़ी मांगने के साथ-साथ सोनीपत से एसपी के तबादले की मांग कर रहे हैं. वकीलों का कहना है की अभी तक किसी भी सरकारी अधिकारी ने उनसे अभी तक कोई मुलाकात नहीं की और न ही कोई आश्वासन देने पंहुचा है. आज गोहाना में बार के सभी वकीलों ने मीटिंग कर सोनीपत के वकीलों का पूरी तरहे से साथ देने का फैसला लिया है. इस दौरान आज पूरे प्रदेश के बार वकीलों के प्रधानो की मीटिंग बुलाई गई, जहां से आगामी रणनीति को तैयार किया जाएगा.

वकील सोनीपत की एसपी की कर रहे है तबादले की मांग 

गोहाना बार एसोसियन के प्रधान संदीप ने बताया  कि सोनीपत बार के उपप्रधान नौ दिन पहले सोनीपत  एसपी से आर्म लाइसेंस बनवाने के बारे में गया था. उन्होंने आचार संहिता से पहले स्पोर्ट्स आरंभ लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था और इसी मामले में एसपी से मिलने के लिए पहुंचे और उनके सामने अपनी बात रखी,  लेकिन एसपी ने उसकी बात को दरकिनार करते हुए कहा गेट आउट माई आफिस कह दिया. वह इस अभद्रता से बेहद आहत हुआ. उसने इस बारे में बार एसोसिएशन को जानकारी दी. इस पर वकील बिफर गए हैं, इसी बदसलूकी को लेकर सोनीपत के साथ गोहाना के वकीलों ने भी पिछले आठ दिन से वर्क सस्पेंड किया है. वकीलों ने एसपी द्वारा बार में आकर वकीलों से माफी की मांग की है साथ ही एसपी के तबादले की भी मांग की है. वकीलों का कहना है अगर सोनीपत की एसपी ऐसा नहीं करती तो उनकी हड़ताल जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें- BJP-JJP की चुनावी घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से एक शख्स को भून डाला, कुछ माह पहले पिता की हुई थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...