लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: अमेरिका से वोट डालने पहुंचे सोनीपत के विकास त्यागी
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: May 12, 2019, 11:35 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: अमेरिका से वोट डालने पहुंचे सोनीपत के विकास त्यागी
विकास त्यागी

विकास ने लोगों से अपील की वो अपने घरों से बाहर निकलें और वोट जरूर करें क्योंकि ये हमारे लोकतंत्र को मजबूत करता है.

  • Share this:
हरियाणा में लोकसभा चुनाव के मतदान प्रकिया सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है. प्रदेश में 1 करोड़ 80 लाख 56 हजार 896 मतदाता 223 प्रत्‍याशियों के भविष्य को फैसला करेंगे. मतदान के लिए राज्य में कुल 19433 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. लोकसभा चुनाव के लिये कुछ मतदाता ऐसे थे, जो घर में रहने के बावजूद वोट डालने बूथों तक नहीं पहुंच रहे, लेकिन एक ऐसे मतदाता भी हैं, जो अमेरिका से हजारों मील की यात्रा कर वोट डालने के लिये सोनीपत पहुंचे हैं.

अटलांटा में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजीजी में काम करने वाले विकास त्यागी ने अमेरिका से आकर गन्नौर विधानसभा क्षेत्र के गांव शाहपुर तगा में मतदान किया. विकास त्यागी ने बताया कि उन्होंने संकल्प लिया था कि अपने बूथ का पहला वोट में डालूं. उन्होंने बताया कि वो यूएस से मतदान करने इसलिए आए हैं, ताकि मैं अपने लोकतंत्र को मजबूत कर सकूं.

उन्होंने बताया कि मैं सुबह 4 बजे ही बूथ स्टेशन में पहुंच गया था ताकि मैं अपने बूथ में सबसे वोट कर सकूं. विकास ने लोगों से अपील की वो अपने घरों से बाहर निकलें और वोट जरूर करें क्योंकि ये हमारे लोकतंत्र को मजबूत करता है.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में हरियाणा से 223 उम्मीदवार मैदान में हैं. सबसे ज्यादा उम्मीदवार सोनीपत में तो सबसे कम करनाल लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं. अम्बाला से 18, कुरुक्षेत्र से 24, सिरसा से 20, हिसार से 26, करनाल से 16, सोनीपत से 29, रोहतक से 18, भिवानी से 21, गुरुग्राम से 24, फरीदाबाद से 27 उम्मीदवार खड़े हैं.



ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019 : कौन साबित होगा ‘सियासी सूरमा’…दांव पर विरासत

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा झूठा, बोले- वो करते हैं नकली वादे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर