सोनीपत शराब घोटाला: मुख्य आरोपी भूपेंद्र दहिया ने किया सरेंडर, 5 पुलिसकर्मियों के नाम भी आए सामने

आरोपी को कोर्ट ले जाती पुलिस
आरोपी को कोर्ट ले जाती पुलिस

शराब (Alcohol) मामले में आरोपी से गहनता से पूछताछ के लिए पुलिस ने आरोपी को न्यायालय (Court) में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. हालांकि पुलिस ने 10 दिन का पुलिस रिमांड मांगा था.

  • Share this:
सोनीपत. खरखोदा में शराब घोटाला इन दिनों चर्चा में है. पुलिस द्वारा सील गोदाम से लॉकडाउन के दौरान लाखों की शराब गायब हो गई. गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) के स्वयं संज्ञान लेने के चलते मामले में दो थाना प्रभारियों समेत पांच पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया. वहीं शराब तस्कर भूपेंद्र व अन्य पर भी मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने मुख्य आरोपी भूपेंद्र दहिया को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया है. रिमांड के दौरान आरोपी से कई बड़े नामों और सफेदपोश लोगों का नाम भी उजागर हो सकता है.

पुलिस टीम की तरफ से जब्त की गई शराब को आरोपी के गोदाम में ही रखने के बाद उसमें भारी गोलमाल व गोदाम में अवैध शराब मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी पर शिकंजा कस दिया था. जिसके चलते उसने रात को सरेंडर कर दिया. पुलिस उससे पूछताछ कर उसके साथियों व सांझेदारों का पता लगा रही है. शराब तस्कर भूपेंद्र ने रात को खरखौदा थाना में आत्मसमर्पण कर दिया था. उसके बाद तुरंत पुलिस उसे उसके ठिकानों पर लेकर गई. रात भर पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी है.

5 पुलिसकर्मी फरार
शराब मामले में आरोपी से गहनता से पूछताछ के लिए पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. हालांकि पुलिस ने 10 दिन का पुलिस रिमांड मांगा था. लेकिन न्यायालय से 4 दिन का ही रिमांड मिल पाया. वहीं रिकवरी भी की जाएगी. शराब के गोदाम से करीब 25 लाख की शराब की बोतले चोरी हुई है. मामले में तत्कालीन दो थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, सभी फिलहाल फरार हैं.
खुलेंगे कई राज


पुलिस मामले को लेकर आरोपी के पुलिस कर्मियों से रहे संबंधों का पता लगा रही है. इसके साथ ही पुलिस अब यह भी पता लगाएगी कि आरोपी का किसी नेता का सरंक्षण तो नहीं मिला था. पुलिस गिरफ्त में शराब तस्कर से अब कई राज खुल सकेंगे. जिससे पता चलेगा कि शराब में हुए गोलमाल में कैसे और किसने मदद की और उसके तार कहां-कहां और कितने बड़े स्तर पर जुड़े हुए हैं. जिसके बल पर वह इस धंधे में काफी आगे तक बढ़ गया था. अवैध शराब के धंधे में भूपेंद्र के पुलिस पकड़ में आने के बाद अब पुलिस उसके साथियों की तलाश में भी दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: यूपी-बिहार के 1लाख से ज्यादा लोगों ने जताई हरियाणा लौटने की इच्छा

पिता की अस्थियां लेकर हरिद्वार जा रहे बेटे सहित 3 की सड़क हादसे में मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज