Home /News /haryana /

Lockdown: नाबालिग लड़की की दिल्ली से लाकर सोनीपत में करा दी शादी, केस दर्ज

Lockdown: नाबालिग लड़की की दिल्ली से लाकर सोनीपत में करा दी शादी, केस दर्ज

शादी की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

शादी की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

जांच करने पर पाया कि लड़की उम्र (Age of girl) करीब 16 वर्ष है और लड़के की उम्र करीब 22 वर्ष है. पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने का भी मामला दर्ज कर लिया है.

सोनीपत. दिल्ली से कोरोना संक्रमण लगातार सोनीपत (Sonipat) में पहुंच रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए बॉर्डर में भी सख्ती बढ़ाई गई है. वहीं दिल्ली से नाबालिग लड़की के साथ आए परिवार ने गोहाना के आर्य नगर में शादी (Marriage) की रस्म पूरी करा दी. मंदिर में पूजा करने के लिए गए तो शादी के बारे में अन्य लोगों को पता लग गया. लड़की नाबालिग होने की शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1098 पर की गई, जिसके बाद थाना शहर गोहाना से टीम जांच करने के लिए मौके पर पहुंची.

जांच में लड़की नाबालिग मिली. पुलिस ने एसएमओ को दिल्ली से लोगों की जांच करने को लिखा, जिसके बाद डॉक्टर ने दिल्ली आई लड़की और उसके परिवार के सात सदस्यों को श्रीरामशरणम आश्रम में क्वारेंटाइन करा दिया. लड़के पक्ष से दूल्हा सहित पांच सदस्यों को होम क्वारेंटाइन किया है.

बता दें कि दिल्ली निवासी नाबालिग लड़की की शादी गोहाना निवासी निरज के साथ तय की गई थी. पुलिस के अनुसार लॉकडाउन के चलते लड़की पक्ष 25 अप्रैल को लड़की के साथ गोहाना में पहुंच गए. आर्य नगर में  वरमाला की रस्म अदायगी की गई. पंडित बुलाकर घर पर ही फेरे की रस्म पूरी की. इसके बाद लड़के के परिजन दूल्हा-दुल्हन को लेकर मंदिर में चले गए.

लड़की की उम्र 16 साल

इसी दौरान किसी व्यक्ति ने नाबालिग की शादी कराने की शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज कराई. हेल्पलाइन नंबर से थाना शहर में सूचना पहुंची. मामले की जांच करने के लिए बाल संरक्षण अधिकारी की टीम भी गोहाना में पहुंच गई. जांच करने पर पाया कि लड़की उम्र करीब 16 वर्ष है और लड़के की उम्र करीब 22 वर्ष है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने का मामला भी दर्ज

पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने का भी मामला दर्ज कर लिया है. लड़के व लड़की पक्ष में से किसी ने भी शादी कराने की मंजूरी प्रशासन से नहीं ली हुई थी, जबकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने किसी भी तरह के आयोजन पर पाबंदी लगाई हुई है. शादी समारोह के लिए प्रशासन से मंजूरी लेनी अनिवार्य की हुई हैं. वहीं, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से लड़की पक्ष गोहाना कैसे पहुंच गया इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:  बीमार मां से मिलने के लिए बेटे ने साइकिल से तय किया 1400 किमी का सफर

झज्जर में दिल्ली पुलिस के जवान के माता-पिता और डेढ़ साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव

Tags: Corona Virus, Covid19, Haryana news, Lockdown, Sonipat news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर