लाइव टीवी

Coronavirus: थैला बनाने वाले कपड़े से बनाए जा रहे थे मास्क, सीएम फ्लाइंग ने सील की फैक्ट्री
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: March 19, 2020, 10:21 AM IST
Coronavirus: थैला बनाने वाले कपड़े से बनाए जा रहे थे मास्क, सीएम फ्लाइंग ने सील की फैक्ट्री
फैक्ट्री में मास्क बनाती महिलाएं

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना में सीएम फ़्लाइंग की टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर एक फैक्ट्री में रेड कर बैग बनाने वाले कपड़े से मास्क (Mask) बना रहे लोगों को रंगेहाथों पकड़ा है. फैक्ट्री (Factory) के अंदर 150 से ज्यादा महिला और पुरुष काम कर रहे थे. यहां बैग बनाने वाली मशीन से ही मास्क बनाने का अवैध और अनहाइजीनिक तरीके से कारोबार किया जा रहा था. वहीं अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री को सील करने के आदेश दे दिए गए हैं, जिसमे ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार को नियुक्त किया है. जहां मौके पर स्वास्थ्य विभाग,ड्रग कन्ट्रोल टीम, गुप्तचर विभाग और सीएम फ्लाइंग के साथ फैक्ट्री को सील करने की प्रक्रिया की जा रही है.

डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में टीम दोपहर ने जींद रोड पर टायल्स के गोदाम में चल रही फैक्ट्री में छापा मारा. संचालक ने गोदाम में दीवार बनाकर शटर लगाया था. यहां 150 मजदूर कर्मचारी मास्क तैयार कर रहे थे. टीम ने फैक्ट्री संचालक से मास्क तैयार करने की गाइडलाइन और मंजूरी दिखाने को कहा, लेकिन वह नहीं दिखा पाए. इसपर अधिकारियों ने फैक्ट्री बंद करने और तैयार मास्क की सप्लाई न करने का आदेश दिया है. कार्रवाई के लिए तहसीलदार रोशनलाल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था.

मास्क बनाते लोग




50 हजार मास्क बरामद



वहीं मौके पर टीम ने करीबन डेढ़ सौ से ज्यादा महिला और पुरुष मजदूर खुले हाथों और बिना मास्क के साथ धूल मिट्टी और गंदगई के बीच में ही धड़ल्ले से अवैध रूप से काम करते हुए पाया है. 2 जगह पर मास्क बनने का काम चल रहा था. जहां पर मास्क बनाने के कपड़े के काफी संख्या में बोरी भी मिली हैं. साथ ही  मौके पर करीबन  पचास हजार तैयार मास्क भी बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- Corona Effect: चंडीगढ़ का रॉक गार्डन 31 मार्च तक बंद, सुखना लेक को लेकर भी तैयारी
First published: March 19, 2020, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading