लाइव टीवी

हरियाणा में पारा लुढ़क कर 5 डिग्री पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: December 27, 2019, 3:48 PM IST
हरियाणा में पारा लुढ़क कर 5 डिग्री पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी
ठंड और कोहरे के चलते जनजीवन ठप हो रहा है.

हरियाणा के सोनीपत जिले में ठंड (Chilly Cold) ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. सोनीपत में बीती रात का तापमान (Temprature) 5 डिग्री सेल्सियस था. धुंध के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल हैं.

  • Share this:
सोनीपत. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू व कश्मीर के पहाड़ों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) का असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखने लग गया है. हरियाणा में पारा (Temprature Fallen) लगातार लुढ़क रहा है और ठिठुरन (Shivering) बढ़ रही है. यहां लोगों का अब जीना मुहाल हो रहा है. हरियाणा के सोनीपत जिले में ठंड ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. यही वजह है कि सोनीपत के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी कर लोगों को कम से कम घर से बाहर निकलने को कहा है. ठंड और कोहरे के चलते जनजीवन ठप हो रहा है.

अलाव और गर्म कपड़ों के बावजूद ठिठुर रहे लोग

सोनीपत जिले में ठंड के चलते बुजुर्ग और युवा भी अलाव का सहारा ले रहे हैं. ठंड ने सोनीपत में पिछले कई साल का रिकॉर्ड धवस्त कर बीती रात को सबसे सर्द रात में बदल डाला. सोनीपत में बीती रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस था. धुंध के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल हैं. आलम यह है कि लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. गुरुवार की रात करीब तीन बजे तापमान पांच डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेंटीग्रेट रहा है.

Cold
सोनीपत में बीती रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस था.


बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचने को दिए निर्देश

सोनीपत स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. सोनीपत सिविल अस्पताल के पीएमओ डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि ठंड में बुजुर्गों को कम से कम घर से बाहर निकलना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई जरूरी काम हो तो तभी घर से बाहर निकले. गर्म और पूरे कपड़े पहन कर ही घर से बाहर निकले.

यह भी पढ़ें: रोडवेजकर्मियों ने दी धमकी, '4 घंटे में रिहा नहीं हुए साथी तो करेंगे चक्का जाम'सस्पेंड महिला SI के जवाब पर अनिल विज ने दिए थानों में टॉयलेट बनाने के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर