लाइव टीवी

सोनीपत: घर का काम करवाने के लिए नाबालिग बच्ची को बेलन से पीटा, हाथों पर डाला खौलता पानी
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: January 30, 2020, 2:29 PM IST
सोनीपत: घर का काम करवाने के लिए नाबालिग बच्ची को बेलन से पीटा, हाथों पर डाला खौलता पानी
मकाल मालकिन ने घर का काम करवाने के लिए नाबालिग बच्ची को पीटा

ऐलिना से जब टीम सदस्यों ने बातचीत की तो बच्ची ने मनोज की पत्नी और उसकी बेटियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते दिन उसके हाथों पर खोलता पानी (Boiled Water) डाल दिया गया तथा उसे ठीक से खाना (Food) भी नहीं दिया जाता.

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना में चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी एवं सोशल वर्कर की टीम ने गोहाना (Gohana) के पोश इलाका कहे जाने वाले सेक्टर सात में अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर एक मकान से एक नाबालिग बच्ची (Minor Girl) को छुड़वाया. जिस समय टीम पहुंची उस समय घर की मालकिन बच्ची को बेलन से पीट रही थी. टीम ने किसी तरह से मालकिन के चंगुल से बच्ची को छुड़वाया और सिटी थाने लेकर पहूंची और बच्ची के बयान दर्ज करवाये.

बच्ची की पहचान झारखंड के शहर जिला पांखुड की ऐलिना के रुप में हुई. हालांकि ये पहचान उन कागजात से हुई है जिसमें एजेंसी ने मालिक के नाम पर औपचारिकता के तौर पर एक प्रफॉर्मा भर कर दे रखा है. बच्ची की शिकायत पर मकान के मालिक मनोज गर्ग और उसकी पत्नी सुनैना गर्ग के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत सिटी थाना में मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार गोहाना से एक अज्ञात व्यक्ति की सूचना सोशल टीम की संरक्षक कविता तथा उनके सहयोगी अशोक और शीला की टीम श्रम निरीक्षक रोशन लाल सिटी पुलिस के साथ गोहाना के सेक्टर सात में मनोज गर्ग के घर पहुंची. घर के एक हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा था तो प्रथम मंजिल पर मनोज अपने परिवार के साथ रह रहा है. कविता ने बताया कि उन्होंने किसी अन्य पड़ोसी की छत पर खड़े होकर खुद अपनी आंखों से देखा कि मनोज की पत्नी सुनैना गर्ग ने ऐलिना को बेलन से पीटा तथा जब यह सब देखकर वे मनोज के घर पहुंची.

गर्म पानी हाथों में डाला

ऐलिना से जब टीम सदस्यों ने बातचीत की तो बच्ची ने मनोज की पत्नी और उसकी बेटियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते दिन उसके हाथों पर खोलता पानी डाल दिया गया तथा उसे ठीक से खाना भी नहीं दिया जाता. ऐलिना ने बताया कि कई साल पहले उसके माता पिता का देहांत हो चुका है तथा उसका भाई और भाभी उसे दिल्ली एक एजेंसी में छोड़ गये थे और यहां से मिलने वाले पैसे भी वो खुद ही मंगवा लेते हैं.

मालिक की बेटियों पर भी पीटना का आरोप

मनोज की बेटियों को जब गुस्सा आता है तो वो भी जी भर कर उसकी पिटाई करती हैं. कविता ने बताया कि ऐलिना का मेडिकल चैकअप करवाकर इसकी सीएलयूसी में काउंसलिंग करवाई जाएगी तथा बाल ग्राम राई में भेजा जाएगा.ये भी पढ़ें:- पंचकूला: आश्रम में सेवा करने आई दो बच्चियों से दुष्कर्म, आरोपी बाबा फरार

ये भी पढ़ें:- बेटियों का सम्मान: शादी से पहले घोड़ी पर निकाला दो लड़कियों का बनवाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर