लाइव टीवी

सोनीपत: दूसरे की जगह 10वीं की परीक्षा देते पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', केस दर्ज
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: March 17, 2020, 5:11 PM IST
सोनीपत: दूसरे की जगह 10वीं की परीक्षा देते पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', केस दर्ज
सीएम फ्लाइंग ने मारी रेड

प्रिंसिपल और छात्र के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) कराने के आदेश (Order) दे दिए गए है. पेपर आउट की सूचना की जांच की जा रही है.

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना में नकल रोकने के लिए सीएम फ़्लाइंग (CM Flying) ने  कई स्कूलों में छापेमारी की. इस दौरान एक निजी स्कूल (Private School) में एक युवक को दूसरे के स्थान पर पेपर देता सीएम फ़्लाइंग के अधिकारियो ने मौके से पकड़ा है. हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं का गणित का पेपर था. इतना ही नहीं आज भी पेपर शुरु होने के बाद कुछ देर बाद ही व्हाट्सएप पर पेपर ऑउट हो गया.

किस जिले और किस सेंटर से पेपर आउट हुआ इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन लगातार व्हाट्शएप से पेपर आउट की घटना को देखते हुए प्रशासन और सीएम फ़्लाइंग के इलावा शिक्षा विभाग के अधिकारी अलर्ट नजर आ रहे है और परीक्षा केन्द्रो के अंदर और बाहर भी पुलिस फोर्स को बढ़ा दिया गया है.

निजी स्कूल में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा



सीएम फ़्लाइंग में मौजूद डीएसपी अजित ने बताया आज सोनीपत जिले में कई स्कूलों में चल रही हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के दौरान रेड की गई है. इसमें अभी तक गोहाना में एक निजी स्कूल में एक बच्चे को दूसरे बच्चे के स्थान पर पेपर देते हुए पकड़ा है.



प्रिंसिपल ने फोटो को किया वेरिफाई

उन्होंने कहा कि इसमें हैरानी की बात ये है की जो बच्चा दूसरे बच्चे के स्थान पर पेपर दे रहा था, उसके आईकार्ड को (युवक की पहचान को ) सोनीपत के गांव सरगथल गांव के प्राइवेट स्कूल एसपीडीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा वेरिफाई किया गया है. जिस के चलते प्रिंसिपल और छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कराने के आदेश दे दिए गए है. पेपर आउट की सुचना की जांच की जा रही है. अभी तक की जांच में पकड़ा गया युवक बीए सेकेंड का छात्र बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: इस स्कीम से जुड़े पांच लाख किसान, एक रजिस्ट्रेशन से मिलेंगे कई लाभ

बड़े जल संकट की कगार पर रेवाड़ी, कुमारी शैलजा ने राज्यसभा में उठाया मुद्दा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 5:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading