लव मैरिज करने पर मायके वालों ने दी दर्दनाक सजा, घर बुलाकर गला काट कर दी हत्या

News18 Haryana
Updated: September 8, 2019, 11:20 AM IST
लव मैरिज करने पर मायके वालों ने दी दर्दनाक सजा, घर बुलाकर गला काट कर दी हत्या
परिजनों ने घर बुलाकर कर युवती की हत्‍या कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

युवती के प्रेम विवाह (Love Marriage) करने से नाराज परिजनों ने पहले उसे गोहाना (Gohana) बुलाया. आरोप है कि परिजन उसे घर ले गए और फरसे से गर्दन काट डाली.

  • Share this:
गोहाना. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) जिले के खंदराई गांव में बीते शनिवार को ऑनर किलिंग (Honour killing) का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि युवती के प्रेम विवाह (Love Marriage) करने से नाराज परिजनों ने पहले उसे गोहाना बुलाया, इसके बाद घर ले जाकर फरसे (Sharp Weapon) से उसकी गर्दन काटकर हत्या (Murder) कर दी.

ग्रामीणों ने पुलिस को दी हत्या की सूचना

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने इस हत्‍या की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की के परिजनों और दो अन्य व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. लड़की के शव को पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए अस्पताल भेज दिया है.

दो महीने पहले की थी लव मैरेज

हत्या-Murder
दो महीने पहले की थी लव मैरेज (सांकेतिक तस्वीर)


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, खंदराई की रहने वाली 21 वर्षीय ऋतु ने दो महीने पहले अर्जुन नामक एक लड़के से प्रेम विवाह किया था. दोनों एक ही जाति के थे. पुलिस ने बताया कि ऋतु को परिजनों ने गोहाना में बुलाया था. समता चौक पर उसे लेने के लिए उसका भाई और एक युवक पहुंचा था. वे बाइक से ऋतु को घर ले गए. आरोप है कि इसके बाद परिजनों ने फरसे से गला काटकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए.

अर्जुन गोहाना में एक अस्पताल में रुक गया था
Loading...

घटना की सूचना मिलने पर सिटी थाना प्रभारी टीम के साथ डीएसपी सुशील मौके पर पहुंचे. उनके मुताबिक ऋतु अपने पति अर्जुन के साथ गोहाना आई थी. अर्जुन गोहाना में एक अस्पताल में ही रूक गया था और ऋतु कुछ देर बाद आने की बात कहकर चली गई थी. इस वजह से अर्जुन बच गया.

जुलाई में छोड़ा था घर

पुलिस ने बताया कि ऋतु जुलाई माह में घर से चली गई थी, जिसकी रिपोर्ट परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी. इस दौरान करीब एक महीने बाद लड़की को ढूंढ़कर मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया गया था. इसके बाद से वह अर्जुन के साथ रहने के लिए चली गई थी.

ये भी पढ़ें:- 19 वर्षीय छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर की खुदकुशी, एक दिन ही पहले ही हुई थी

ये भी पढ़ें:- रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने शराब कारोबारी को मारी गोली, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...