छह खिताब जीतने के बाद भी ओलंपिक में गोल्ड जीतना है मेरा सपना: मैरीकॉम
Sonipat News in Hindi

छह खिताब जीतने के बाद भी ओलंपिक में गोल्ड जीतना है मेरा सपना: मैरीकॉम
मैरीकॉम ने कहा कि शादी के बाद और बच्चे होने के बाद वापसी करना बहुत बड़ी बात है.

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मैरीकॉम ने सोनीपत में एक स्कूल के खेल उत्सव में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतना मेरा सपना है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत में एक निजी स्कूल में वार्षिक खेल उत्सव के मौके पर अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मैरीकॉम (Boxing Champion Mary Kom) पहुंची. अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मैरीकॉम ने इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतना मेरा सपना है. उन्होंने कहा कि इस उम्र में भी बहुत कुछ अचीव करके ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में कांस्य पदक को गोल्ड में बदलना मेरा सपना है. सोनीपत के एक निजी स्कूल के वार्षिक खेल उत्सव पर बॉक्सर मैरीकॉम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे देश में खिलाड़ियों के लिए एक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और अच्छे उच्च स्तरीय कोच होने की बहुत आवश्यकता है.

'शादी और बच्चों के बाद वापसी करना मेरी ओलंपिक की तैयारियां दर्शाता है'

मैरीकॉम ने कहा कि शादी के बाद और बच्चे होने के बाद वापसी करना बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि मैं सभी महिला खिलाड़ियों से कहना चाहती हूं कि सभी महिलाएं शादी के बाद वापसी करें और देश का नाम रोशन करें.




'मेरे पास छह-छह खिताब है, जो किसी के पास नहीं है'

बॉक्सिंग चैंपियन ने कहा कि मैंने सभी प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीते हैं. मेरे पास छह-छह खिताब है, जो किसी के पास नही है, उसके बावजूद भी मेरे सपने अभी पूरे नहीं हुए हैं क्योंकि ओलंपिक में गोल्ड जितना मेरा सबसे बड़ा सपना है और इसके लिए मैं तैयारियों में जुटी हुई हूं.

विजेंदर सिंह की 12वीं जीत पर ये कहा...

विजेंदर सिंह के प्रोफेशनल बॉक्सिंग में लगातार 12वीं जीत पर मैरीकॉम ने कहा कि जब भी भारत में बॉक्सिंग की बात होती है तो विजेंदर सिंह और मैरीकॉम का ही नाम आता है और मैं उनकी जीत से बहुत खुश हूं.

यह भी पढ़ें: बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आज हुए Engange, 'पहले मेडल फिर शादी'

गुरुग्राम में पहली बार मैपिंग और ड्रोन के जरिए अवैध निर्माण पर रखी जाएगी नजर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज