मोटर व्हीकल एक्ट: सोनीपत में नियम तोड़ने पर चालकों को दिया जा रहा 'गुलाब' का फूल

सोनीपत में यातायात नियमों (Traffic Rules) का पालन नहीं करने वालों को पुलिस गुलाब का फूल देकर जागरूकता अभियान चला रही है.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 11:12 AM IST
मोटर व्हीकल एक्ट: सोनीपत में नियम तोड़ने पर चालकों को दिया जा रहा 'गुलाब' का फूल
ट्रैफिक नियम आप ही के लिए ही बनाए जाते हैं, अगर पालना करेंगे तो ही सुरक्षित रहेंगे.
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 11:12 AM IST
सोनीपत. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) जिले में नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के तहत काटे जाने वाले चालान को लेकर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने नायाब तरीका (Unique Method) अपनाया है. एक तरफ जहां सभी जगहों पर भारी भरकम चालान राशि को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, वहीं सोनीपत पुलिस जिले में चालान काटने के बजाए वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए मुहिम चला रही है. नया मोटर व्हीकल एक्ट आने के बाद सोनीपत पुलिस का ये सबसे अलग ढंग सामने आया है.

गुलाब का फूल देकर चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

सोनीपत में यातायात नियमों (Traffic Rules) का पालन नहीं करने वालों को पुलिस गुलाब का फूल देकर जागरूकता अभियान चला रही है. इसी क्रम में नेशनल हाईवे पर नियम तोड़ने वाले एक वाहन चालक को पुलिस ने गुलाब का फूल देकर उसे नियम पालन करने की समझाइश दी. साथ ही सभी वाहन चालकों से ट्रैफिक नियमों के पालन करने की अपील कर रहे हैं. उनका कहना है कि ट्रैफिक नियम वाहन चालकों के लिए ही बनाए जाते हैं, अगर पालन करेंगे तो ही सुरक्षित रहेंगे.

जागरूकता-awareness
गुलाब का फूल देकर चलाया जा रहा जागरूकता अभियान


अलग-अलग जगहों पर काटे गए भारी भरकम चालान

गौरतलब है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद हरियाणा से भारी भरकम चालान काटे जाने की खबरें आई थी. सबसे पहले 15 हजार रुपए वैल्यू की स्कूटी का 23 हजार का चालान गुरुग्राम में काटा गया था. इसके बाद एक ट्रैक्टर का चालान 59 हजार रुपए काटा गया था. इसके बाद तो मानों जैसे बड़ी-बड़ी रकम के चालान काटने की पुलिस में होड़ सी मच गई थी.

तीन वाहनों के एक लाख से ज्यादा के चालान काटे गए. बुलेट से पटाखे जैसी आवाज निकालने पर 17 हजार से ज्यादा का चालान काटा गया.
Loading...

ये भी पढ़ें:- नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर चालान की राशि में कोई कटौती नहीं: CM खट्टर

ये भी पढ़ें:- हरियाणा पुलिस की गांधीगिरी: विधानसभा चुनाव नजदीक, इसलिए नहीं काट रही चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...