त्रिची सेंट्रल जेल तोड़कर भागा नाइजीरियाई अपराधी STF के हत्थे चढ़ा, ट्रांजिट रिमांड पर ले जाया जाएगा तमिलनाडु

तमिलनाडु में सेंट्रल जेल त्रिची को तोड़कर फरार हुए नाइजीरियाई नागरिक स्टीव जॉन को सोनीपत में एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में पेशी के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर तमिलनाडु ले जाए जाने की तैयारी की जा रही है.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 5:52 PM IST
त्रिची सेंट्रल जेल तोड़कर भागा नाइजीरियाई अपराधी STF के हत्थे चढ़ा, ट्रांजिट रिमांड पर ले जाया जाएगा तमिलनाडु
गिरफ्तार नाइजीरियाई नागरिक त्रिजी सेंट्रल जेल में दो केसों में सज़ा काट रहा था.
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 5:52 PM IST
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) में एसटीएफ (STF) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. तमिलनाडु (Tamilnadu) में सेंट्रल जेल त्रिची (Trichy Central Jail) को तोड़ कर फरार हुए नाइजीरियाई (Nigerian) नागरिक स्टीव जॉन को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. कैदी स्टीव जॉन 18 जुलाई को त्रिची सेंट्रल जेल को तोड़ कर फरार हो गया था. वहां यहां जेल में दो केसों में सज़ा काट रहा था. वह यहां सेंट्रल जेल में झगड़े और फर्जी डॉक्यूमेंट के मामलों में बंद था. वह ड्रग्स (Drugs), मारपीट व जाली पासपोर्ट (Fake Passport) रखने के मामले में भी में वांछित था. उसकी गिरफ्तारी के बाद से एसटीएफ आगे की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. एसटीएफ उसे आज ही कोर्ट में पेश करेगी जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर तमिलनाडु (Tamilnadu) ले जाया जाएगा.

त्रिची सेंट्रल जेल में झगड़े और फर्जी डॉक्यूमेंट के मामलों में बंद था.


एसटीएफ थाना प्रभारी तीस देशवाल ने बताया कि तमिलनाडु की सेंट्रल जेल त्रिची को तोड़कर फरार हुए नाइजीरियन नागरिक को सोनीपत के बहालगढ़ से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि स्टीव जॉन नाथू राम गैंग (Nathu Ram Gang) के संपर्क में आने के बाद उसके बहकावे में आकर ही जेल तोड़कर भागा था. वह हैदराबाद, दिल्ली और सोनीपत में रह चुका है.

उन्होंने कहा कि अब उसे कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है और उसके अन्य साथियों का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें - रोहतक में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा से भी विशाल होगी हमारी रैली- JJP

ये भी पढ़ें - एक दिन के लिए फिरोजपुर की उपायुक्त बनी 10वीं कक्षा की टॉपर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...