डबल मर्डर मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, एडवांस मजदूरी मांगने पर की थी हत्या
Aligarh News in Hindi

डबल मर्डर मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, एडवांस मजदूरी मांगने पर की थी हत्या
पुलिस के अनुसार आरोपी साजिद ने दोनों साथी मजदूरों की हत्या करने बात स्वीकार की है.

सोनीपत के गांव नाहरी के पास कृष्णा ईंट भट्ठे पर सो रहे मजदूर सलीम व अमरूद्दीन के ब्लाइंड मर्डर मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले के गांव नाहरी के पास कृष्णा ईंट भट्ठे पर सो रहे मजदूर (Labour) सलीम व अमरूद्दीन के ब्लाइंड मर्डर (Blind Murder) के मामले में पुलिस (Police) ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी साजिद यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) का रहने वाला है. वह अमरूद्दीन का दोस्त व पड़ोसी है. साजिद मजदूरी के लिए अमरूद्दीन के साथ ही भट्ठे पर आया था. रात के समय शराब पीकर (Drunk) एडवांस मजदूरी के रुपये मांगने पर झगड़े में उसे पीट दिया गया था. इसी रंजिश में उसने अपने साथियों के सोने के बाद वारदात को अंजाम दिया.

गौरतलब है कि यूपी के जिला अलीगढ़ के महफूज नगर की गली नंबर-3 का रहने वाला अमरूद्दीन उर्फ धर्मेंद्र गांव नाहरी के पास स्थित कृष्णा ईंट-भट्ठे पर काम करता था. वह कुछ दिन पहले घर गया था. वहां से वह अपने साथ तीन अन्य मजदूरों सलीम, सलीम के साले इसराफिक व अपने पड़ोसी साजिद को लेकर आया था. 6 सितंबर की रात को चारो लोग खाना खाने के बाद ईंट के ढेर पर जाकर सो गए थे. 7 सितंबर की सुबह अमरूद्दीन व सलीम के शव पड़े मिले थे. वहां पर कई जगह खून के निशान भी मिले थे. उनके दो साथी गायब थे. पुलिस ने मामले में अमरूदीन के पिता इस्लाम के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या (Murder) का मामला दर्ज कर लिया था.

आरोपी ने साथियों की हत्या की बात स्वीकारी



पुलिस ने सलीम के साले इसराफिक की तलाश शुरू कर दी है. इसराफिक झारखंड के गुमला जिले का निवासी है. पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि 6 सितंबर की शाम को चारों ने राशन लाने के नाम पर मुंशी सतबीर से एडवांस के तौर पर 4 हजार रुपये लिए थे. परिजनों ने बताया था कि सलीम व उसके दोस्त कई बार शराब पी लेते थे. पुलिस ने इसराफिक के बारे में पता लगाया तो पता चला कि उनके साथ चौथा साथी साजिद था. वह अमरूद्दीन के पड़ोस में रहता था. कुंडली थाना पुलिस ने उसे अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है. उसने दोनों साथी मजदूरों की हत्या करने बात स्वीकार की है.


कुंडली थाना प्रभारी ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर शराब पीने के बाद चारो प्रवासी मजदूरों का आपस में झगड़ा हुआ था.कुंडली थाना प्रभारी रवींद्र कुमार ने बताया कि चारों प्रवासी मजदूर हैं और भट्ठे पर काम करने के लिए आए थे. शराब पीने के दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर इनका आपस में झगड़ा शुरू हो गया था. आरोपी ने रात 2 बजे उठकर अपने साथियों की हत्या कर दी थी. उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में एक ही आरोपी सामने आया है. उन्होंने कहा कि हत्या के इस केस की जांच पड़ताल में पुलिस की तीन टीमें लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ें - डॉक्टर ने पिता-पुत्र पर लगाया आरोप, कहा- नशीली दवा खिलाकर किया रेप

ये भी पढ़ें - असम के बाद हरियाणा में भी लागू होगा NRC, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज