पांच करोड़ के लिए लॉ के स्टूडेंट ने खुद के अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार

सोनीपत में लॉ के एक छात्र ने खुद के अपहरण की साजिश रचकर अपने ही पिता से 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. फिलहाल, पुलिस ने छात्र और उसके साथी को पकड़ लिया है.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: July 14, 2019, 9:41 AM IST
पांच करोड़ के लिए लॉ के स्टूडेंट ने खुद के अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार
पांच करोड़ के लिए लॉ के स्टूडेंट ने खुद के अपहरण की रची साजिश, गिरफ्तार
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: July 14, 2019, 9:41 AM IST
हरियाणा के सोनीपत में लॉ के एक छात्र ने खुद के अपहरण की साजिश रचकर अपने ही पिता से 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. परिजनों की शिकायत पर जांच में जुटी सोनीपत पुलिस ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मामले को सुलझा लिया. पुलिस ने आरोपी छात्र को गुरुग्राम के एक होटल से पकड़ लिया है. आरोपी ने साजिश अपने एक नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर रची थी. छात्र ने पुलिस को बताया कि वह परिवार को खुद की अहमियत का एहसास कराना चाहता था.


सोनीपत कोर्ट में कर रहा था इंटर्नशिप 





आपको बता दें कि सोनीपत के गांव बरोटा निवासी 22 वर्षीय उज्जवल लॉ थर्ड ईयर का छात्र है और सोनीपत कोर्ट में इंटर्नशिप कर रहा था. इस दौरान शुक्रवार को देर शाम तक जब उज्जवल घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई. थोड़ी देर बाद उज्ज्वल के पिता के व्हाट्सएप नंबर पर वॉइस मैसेज आया.


व्हाट्सएप पर भेजा धमकी भरा वॉइस मैसेज

Loading...



वॉइस मैसेज-Voice message
व्हाट्सएप पर भेजा धमकी भरा वॉइस मैसेज




मैसेज सुनने के बाद उज्जवल के पिता सन रह गए. मैसेज में कहा गया था कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है. उन्होंने उनके बेटे उज्जवर को छोड़ने के बदले में 5 करोड़ रुपए की मांग की. अगर 15 दिन के अंदर 5 करोड़ रुपए नहीं मिले तो उज्ज्वल को मार देने की धमकी दी.


पकड़ने के लिए 9 टीमें का गठन


इसके बाद आनन-फानन में उज्ज्वल के पिता ने मामले की सूचना कुंडली थाना पुलिस को दी. छात्र का अपहरण कर 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने की जानकारी पर पुलिस के आला अधिकारी सकते में आ गए. इसके बाद सीआईए, एसआइटी, साइबर सैल समेत 9 टीमों का गठन किया गया.


गुरुग्राम के होटल से पकड़ा गया.


सोनीपत पुलिस ने गुरुग्राम व पलवल पुलिस का सहयोग लिया, जिसके बाद 6 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने छात्र को गुरुग्राम के एक होटल से पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस की पूछताछ में छात्र ने सारी सच्चाई उगल दी.


पुलिस की पूछताछ में ये बात सामने आई कि उज्जवल ने 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रची थी. पुलिस ने नाबालिग आरोपित 12वीं कक्षा के छात्र को भी हिरासत में ले लिया है.




Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...