Home /News /haryana /

pregnant woman was suffering from labor pain in train normal delivery done in police station hrrm

ट्रेन में प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी गर्भवती महिला, पुलिस कर्मियों ने थाने में करवाई नॉर्मल डिलीवरी

पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से अमृतसर जा रही एक गर्भवती महिला को यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से अमृतसर जा रही एक गर्भवती महिला को यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

महिला पुलिसकर्मी पीड़िता को थाने ले गए और उसकी डिलीवरी करवाई. वहीं महिला ने बाताया कि वो गुजरात में पति के साथ रहती है और अमृतसर अपने घर जा रही थी. उन्होंने सहायता करने पर रेलवे कर्मचारियों का धन्यवाद भी किया.

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी आरपीएफ थाने में हुई. गर्भवती महिला ट्रेन से अमृतसर जा रही थी. इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. महिला दर्द से तड़प रही थी. जिसकी सूचना कंट्रोल रूम से इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस तैयार हो गई और जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची तो आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) का महिला स्टाफ पहुंच गया.

एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंची तो महिला पुलिस कर्मी गर्भवती महिला को आरपीएफ थाना में लेकर गए. महिला कर्मियों ने वहां गर्भवती महिला सामान्य डिलीवरी कराई. महिला ने बेटी को जन्म दिया. बाद में आरपीएफ ने अपनी गाड़ी से जच्चा-बच्चा को नागरिक अस्पताल सोनीपत के जच्चा-बच्चा वार्ड में भर्ती कराया.

बता दे कि गुजरात में रहने वाली रेणू पत्नी मुकेश सूरत से अमृतसर जा रही थी. जैसे ही ट्रेन सोनीपत के नजदीक पहुंची तो रेणू को प्रसव पीड़ा तेजी हो गई. उसके साथ तीन साल का बेटा था. बोगी में सवार यात्रियों ने महिला को संभाला. मामले की सूचना रेलवे कर्मचारियों के माध्यम से स्टेशन पर पहुंचाई, ताकि महिला को रेलवे स्टेशन पर उतारकर बेहतर उपचार मिल सके.

सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी प्लेटफार्म पर पहुंचे और उन्होंने महिला को संभाला. बता दें कि सोनीपत रेलवे स्टेशन परिसर में हेल्थ सेंटर बनाया गया है. हेल्थ सेंटर बनाने के पीछे लक्ष्य भी रेलवे कर्मचारियों के साथ-साथ यात्रियों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करानी है. लेकिन सेंटर पर महिला डॉक्टर नहीं है. महिला यात्री की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिली तो हेल्थ सेंटर से भी सुविधा नहीं मिली. महिला पुलिसकर्मी पीड़िता को थाने ले गए और उसकी डिलीवरी करवाई. वहीं महिला ने बाताया कि वो गुजरात में पति के साथ रहती है और अमृतसर अपने घर जा रही थी. उन्होंने सहायता करने पर रेलवे कर्मचारियों का धन्यवाद भी किया.

Tags: Haryana news, Pregnant woman

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर