इंसानियत हुई शर्मसार! सोनीपत में प्री मैच्योर बच्ची को डस्टबिन में फेंक मरने का करते रहे इंतजार
Sonipat News in Hindi

इंसानियत हुई शर्मसार! सोनीपत में प्री मैच्योर बच्ची को डस्टबिन में फेंक मरने का करते रहे इंतजार
50 हजार से ज्यादा बच्चों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

थाना प्रभारी दर्पण कुमार ने बताया कि उन्हें नर्सिंग होम (Nursing home) के खिलाफ शिकायत मिली है. जिसके बाद उन्होंने एक लिखित शिकायत (Complaint) सिविल सर्जन को दी है. जो भी रिपोर्ट डॉक्टरों के द्वारा दी जाएगी उसी के आधार पर वो कार्रवाई करेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सोनीपत. बच्चे के लिए मां-बाप से बढ़कर कोई नहीं होता और बच्चे भी मां-बाप जान होते हैं. लेकिन सोनीपत से जो मामला सामने आया है उसने मां-बाप के पवित्र रिश्ते को ही कलंकित कर दिया. इस मामले ने मानवता को शर्मसार कर दिया. सोनीपत (Sonipat) के गांधी चौक क्षेत्र स्थित पाटिल नर्सिग होम में सोमवार शाम करीब सात बजे एक महिला ने दो बच्चों को जन्म (Birth) दिया था, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई. परिजन उसका अंतिम संस्कार करने चले गए और बच्ची को अस्पताल में ही एक डस्टबिन में डालकर मरने के लिए छोड़ दिया गया. परिजन और चिकित्सक उसके मरने का इंतजार करने लगे.

रवि नाम के एक युवक ने वीडियो बनाकर पुलिस में शिकायत कर दी. पहली बार पुलिस ने कार्रवाई नहीं की लेकिन फिर शिकायत करने पर पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने तब बच्ची को सामान्य अस्पताल की नर्सरी में भर्ती कराया जहां मंगलवार शाम बच्ची की मौत हो गई.

नर्सिंग होम संचालिका ने आरोपों को नकारा



नवजात को तड़पने के लिए डस्टबिन में छोड़ देने की घटना मानवाता को शर्मसार करने वाली है. शहर में इसकी निंदा हो रही है. वहीं पार्टी नर्सिंग होम की संचालिका ने सभी आरोपों को एक सिरे से नकार दिया और कहा कि यह उसके खिलाफ साजिश है.



पूरे मामले की जांच की जाएगी

इस मामले में थाना प्रभारी दर्पण कुमार ने बताया कि उन्हें नर्सिंग होम के खिलाफ शिकायत मिली है. जिसके बाद उन्होंने एक लिखित शिकायत सिविल सर्जन को दी है. जो भी रिपोर्ट डॉक्टरों के द्वारा दी जाएगी उसी के आधार पर वो कार्रवाई करेंगे. वहीं सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर आदर्श ने बताया है कि शिकायत के बाद एक बोर्ड का गठन कर दिया गया है जल्द ही मामले में जांच पूरी कर ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम: गैंगरेप का झूठा केस दर्ज करवाने वाली युवती गिरफ्तार, पुलिसकर्मी और सरपंच से की थी 30 लाख की डिमांड

COVID-19: फरीदाबाद में फिर फूटा कोरोना बम, पिछले 12 घंटों में 13 नए केस
First published: May 28, 2020, 1:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading