Home /News /haryana /

डीयू में राम जन्मभूमि पर सेमिनार, कुछ संगठनों ने किया प्रदर्शन

डीयू में राम जन्मभूमि पर सेमिनार, कुछ संगठनों ने किया प्रदर्शन

    राम जन्मभूमि मंदिर शिलान्यास को लेकर शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया. इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में बुद्धिजीवि शामिल हुए.

    डॉ सुब्रमण्यम स्वामी संगोष्ठी के मुख्य वक्ता रहे. ये आयोजन अरुंधती वशिष्ठ अनुसन्धान पीठ ने किया. जिसमे राम जन्मभूमि के तथ्यों को प्रदर्शित किया गया और सर्वसम्मति की बात कही गई. इसी दौरान कुछ संगठनों ने डीयू के बहार प्रदर्शन भी किया.

    मुख्य वक्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राजीव गांधी ने खुद मुझसे कहा था और कई बार कई मंचों से कहा की भारत में राम राज्य होना चाहिए. कांग्रेस भी चाहती है की राम राज्य स्थापित हो. ये भारत की चेतना की जागृत करने का प्रयास है.

    स्वामी ने ये भी कहा कि हिन्दू और मुसलमान का डीएनए एक है. मुसलमान सहयोग करेगा. देश की 80 फीसदी आबादी राम मंदिर बनते हुए देखना चाहती है.

    सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि धर्म कोई भी हो लेकिन भारत की संस्कृति एक है. बाबरी मस्जिद बोर्ड ने सफेद कागज पर लिख कर दिया था कि यदि राम मंदिर के सबूत मिले तो हम खुद मंदिर बनवायेंगे.

    स्वामी ने कहा राम मंदिर निश्चित बनेगा. सभी की सहमति से ही बनेगा. मुसलमान को भी आगे आना चाहिए और मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए.

    Tags: Delhi University, Nsui, Subramanian swamy

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर