लाइव टीवी

संत गोपाल दास और उनके 3 साथियों पर लगे जैन मुनि से मारपीट का आरोप, गिरफ्तार
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: January 3, 2020, 2:26 PM IST
संत गोपाल दास और उनके 3 साथियों पर लगे जैन मुनि से मारपीट का आरोप, गिरफ्तार
संत गोपाल दास पर जैन मुनी से मारपीट के आरोप लगे

जैन समाज के लोगों ने इसकी शिकायत गोहाना पुलिस थाना में दी. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सन्त गोपाल दास और उनके तीन और साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:
सोनीपत. गौ चरण भूमि बचाव के लिए सौ से ज्यादा दिनों तक भूख हड़ताल पर रहने के लिए देश में सुर्खियों में रहने वाले गौ रक्षा आंदोलन के संचालक संत गोपाल दास (Sant Gopal Das) अब एक विवाद में फंस गए हैं. मामला गोहाना का है, जहां सुंदर जैन मुनि (Sunder Jain Muni) गांव वजीर पुरा के एक निजी स्कूल में कार्यक्रम के दौरान ठहरे हुए थे. संत गोपाल दास पर आरोप है कि उन्होंने अपने तीन साथियों के साथ सुंदर जैन मुनि पर हमला कर दिया. जिस समय उनपर हमला किया गया वो साधना में लीन थे. इस हमले में बीच बचाव करने आए दो जैन मुनि भी घायल हो गए.

जैसे ही अन्य जैन समाज के लोगों को इस हमले का पता चला उनमें सन्त गोपाल दास के प्रति रोष हुआ. जैन समाज के लोगों ने इसकी शिकायत गोहाना पुलिस थाना में दी. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद सन्त गोपाल दास और उनके तीन और साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया. चारों को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने चारों को 14 दोनं की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

वहीं जैन समाज मे इस हमले को लेकर काफी रोष है. जैन समाज के लोगों ने बताया कि कल देर शाम को जैन मुनि महाराज शाम के समय अपने ध्यान में लीन थे. उस दौरान संत गोपाल दास और उसके तीन ओर साथियों ने सुंदर जैन मुनि महाराज पर हमला कर दिया, जिसमें उन्होंने सुंदर मुनि को जान से मारने के इरादे से गला भी दबाया.



जैन मुनि से मिलने आते थे संत गोपाल दस



सुंदर जैन मुनि ने उन्हें ऐसा करने से रोका था. सन्त गोपाल दास अक्सर सुंदर जैन मुनि से मिलने आते थे. जैन मुनि ने उन्हें मिलने से मना कर दिया था. गोपाल दास को मालूम था कि सुंदर जैन मुनि शाम के समय ध्यान करते है इसलिए उन्होंने इस समय ही हमला किया.

ये भी पढ़ें:- 1 जून से भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली 

ये भी पढ़ें:- खेतों से चारा लेने गई नाबालिग का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading