Home /News /haryana /

Singhu Border Murder: हत्या से पहले का एक और वीडियो आया सामने, लखबीर ने निहंगों को बताया था किसी का फोन नंबर

Singhu Border Murder: हत्या से पहले का एक और वीडियो आया सामने, लखबीर ने निहंगों को बताया था किसी का फोन नंबर

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में एक और वीडियो आया सामने

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में एक और वीडियो आया सामने

Singhu Border Murder Video: सिंघु बॉर्डर पर पिछले हफ्ते हुई लखबीर सिंह की निर्मम हत्‍या का एक और वीडियो सामने आया है. नई फुटेज से जाहिर होता है कि मृतक लखबीर ने निहंगों को बहुत कुछ बताया था.

सोनीपत. राजधानी दिल्‍ली और हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पिछले दिनों हुई एक युवक की निर्मम हत्‍या के मामले (Singhu Border Murder) में कई वीडियो सामने आ चुके है. अब इस मामले में नया वीडियो सामने आया है. ये वीडियो उस समय का है जब निहंगों ने लखबीर को पकड़ लिया था. इस वीडियो में मृतक लखबीर सिंह पैसों की बात कह रहा है. वो निहंगों को किसी का फोन नंबर भी बता रहा है.  वीडियो में दिख रहा है कि एक निहंगों ने लखबीर को रस्सी से बांध रखा है. वहीं कुछ लोग उसे गालियां भी दे रहे हैं.

बता दें कि 15 अक्‍टूबर की सुबह दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर पर किसान आंदोलन स्‍थल पर पुलिस बैरिकेड्स के साथ लखबीर का शव लटका मिला था. उसका एक हाथ भी कटा हुआ था. यह घटनाक्रम जहां हुआ, वहां पर किसान पिछले एक साल से तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपी सरबजीत सिंह से पूछताछ के बाद उसके खून से सने कपड़े और वारदात में उपयोग की गई तलवार को भी बरामद कर लिया है. साथ ही, पुलिस ने आरोपी नारायण सिंह (जिसने दलित युवक लखबीर के पैर और हाथ काटे थे) के कपड़े और तलवार (Sword) को भी जब्त कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, सोनीपत पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भी लैब में भेज दिया है. साथ ही कहा जा रहा है कि पुलिस अभी कुछ ओर लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है.

सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के लखबीर की नृशंस हत्या के बाद निहंगों को किसान आंदोलन के मोर्चे से हटाने की मांग लगातार उठ रही है. इसी मांग को लेकर अब एसकेएम बैकफुट पर नजर आ रहा है. इसी वजह से जत्थेबंदियों की एक महत्वपूर्ण बैठक (Meeting) बुलाई गई है. 27 अक्टूबर को निहंग जत्थेबंदियों ने सिंघु बॉर्डर पर ही धार्मिक एकत्रता बुला ली है. इसमें फैसला लिया जाएगा कि निहंगों को सिंघु बॉर्डर पर ही रहना है या फिर यहां से चले जाना है.

सिंघु बॉर्डर पर बैठी निहंग जत्थेबंदियों के प्रमुखों में शामिल निहंग राजा राम सिंह ने कहा कि 27 अक्टूबर को सिंघु बॉर्डर पर होने वाली धार्मिक एकत्रता में संत समाज के सभी लोग, बुद्धिजीवी और संगत हाजिर रहेगी. उस दौरान संयुक्त रूप से जो भी फैसला लिया जाएगा, निहंग जत्थेबंदियां उसे मान लेंगी. यहां निहंग जो फैसला लेंगे, उसे पूरी संगत मानेगी.

Tags: Delhi Singhu Border, Kisan Aandolan, Nihang

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर