Home /News /haryana /

सिंघु बॉर्डर मर्डर केस: सरबजीत ने पूछताछ के दौरान बताए 4 और लोगों के नाम

सिंघु बॉर्डर मर्डर केस: सरबजीत ने पूछताछ के दौरान बताए 4 और लोगों के नाम

डीएसपी ने बताया कि अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं. मामले की आगे जांच की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

डीएसपी ने बताया कि अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं. मामले की आगे जांच की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

सोनीपत पुलिस (Sonipat Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरबजीत की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत में कहा कि उन्हें गिरफ्तार आरोपी से कुछ चीजें बरामद करनी है. उन्होंने बताया कि सरबजीत ने पूछताछ के दौरान चार और लोगों के नाम बताए हैं और घटना में उनकी संलिप्तता का संकेत दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    सोनीपत. सोनीपत की एक अदालत ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर एक व्यक्ति की पीट- पीटकर हत्या करने के संबंध में गिरफ्तार सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) को शनिवार को सात दिन की पुलिस हिरासत (7 Days Police Custody) में भेज दिया. आरोपी ने इस जघन्य हत्या में कुछ और लोगों के शामिल होने का संकेत दिया है. पंजाब के तरन तारन जिले के मजदूर लखबीर सिंह का शव शुक्रवार को दिल्ली-हरियाणा सीमा पर एक अवरोधक से बंधा हुआ पाया गया, जहां कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी डेरा डाले हुए हैं. सिंह का एक हाथ कटा हुआ मिला था और शरीर पर धारदार हथियारों के कई घाव मिले थे. इस घटना के लिए निहंगों के एक समूह को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

    सोनीपत पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरबजीत की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत में कहा कि उन्हें गिरफ्तार आरोपी से कुछ चीजें बरामद करनी है. उन्होंने बताया कि सरबजीत ने पूछताछ के दौरान चार और लोगों के नाम बताए हैं और घटना में उनकी संलिप्तता का संकेत दिया है. सोनीपत के पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने फोन पर बताया, ‘‘हमने सरबजीत को अदालत में पेश किया. अदालत ने आरोपी को सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. आरोपी ने मामले में चार और लोगों की संलिप्तता का संकेत दिया है और उनके नाम लिए हैं. हम इस संबंध में जांच कर रहे हैं. हमें गिरफ्तार आरोपी से अपराध में इस्तेमाल हथियार समेत कुछ सामान बरामद करने हैं और साथ ही उसने जो कपड़े पहन रखे थे, वे भी बरामद करने हैं.’’

    अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं
    डीएसपी ने बताया कि अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं. मामले की आगे जांच की जा रही है. शुक्रवार को हुई इस वारदात के कुछ घंटों बाद निहंग सिख की तरह नीले कपड़े पहना एक व्यक्ति मीडिया के समक्ष पेश हुआ और दावा किया कि उसने सिखों के एक पवित्र ग्रंथ की ‘‘बेअदबी’’ के लिए पीड़ित को ‘‘सजा’’ दी. अन्य निहंगों ने दावा किया था कि उसने पुलिस के समक्ष ‘‘आत्मसमर्पण’’ किया जबकि पुलिस ने बाद में कहा था कि गुरदासपुर जिले के रहने वाले आरोपी सरबजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

    दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए
    इससे पहले शुक्रवार को सोशल मीडिया पर चली एक वीडियो क्लिप में कुछ निहंगों को घायल व्यक्ति के आसपास खड़े हुए देखा गया और उसका कटा हुआ बायां हाथ उसके सिर के पास पड़ा था. निहंगों को उस पर सिखों के एक पवित्र ग्रंथ की बेअदबी करने का आरोप लगाते हुए सुना गया. वीडियो में दिखाई दिया कि निहंगों का समूह बुरी तरह घायल व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि वह कहां से आया और किसने उसे भेजा है. घायल व्यक्ति उनसे पंजाबी में गुहार लगा रहा था. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

    पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है
    तरन तारन जिले के गांव में सिंह का परिवार सदमे में है और उन्होंने कहा कि वह कभी पवित्र ग्रंथ की बेअदबी नहीं कर सकते. भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या करने की इस घटना के संबंध में सोनीपत के कुंडली पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

    Tags: Delhi news, Delhi Singhu Border, Haryana police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर