Home /News /haryana /

Singhu Border: क्‍या साजिश का शिकार हुआ लखबीर! विजय सांपला बोले- लखीमपुर खीरी जाने वाले पंजाब के प्रति निभाएं फर्ज

Singhu Border: क्‍या साजिश का शिकार हुआ लखबीर! विजय सांपला बोले- लखीमपुर खीरी जाने वाले पंजाब के प्रति निभाएं फर्ज

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने सिंघु बॉर्डर हत्‍याकांड को लेकर पंजाब सरकार को घेरा है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने सिंघु बॉर्डर हत्‍याकांड को लेकर पंजाब सरकार को घेरा है.

Singhu Border Murder:दिल्‍ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा मजदूर लखबीर सिंह की हत्‍या को लेकर दिनों दिन राजनीति बढ़ती जा रही है. इस बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला (Vijay Sampla) ने पंजाब सरकार को घेरा है.

अधिक पढ़ें ...

    सोनीपत. राजधानी दिल्‍ली और हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पिछले दिनों हुई एक युवक की निर्मम हत्‍या के मामले (Singhu Border Murder) में राजनीतिक घमासान जारी है. इस बीच राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला (Vijay Sampla) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री दलित हैं. अगर वे यूपी के लखीमपुर खीरी जाकर 50 लाख के दान की बात करते हैं, तो पंजाब के प्रति भी उन्हें अपना फर्ज निभाना चाहिए. एक दलित की निर्मम हत्या की गई, वीडियो बनाकर डाला गया, लेकिन उनका एक भी शब्द नहीं आया. वहीं, मृतक लखबीर की बहन ने इस हत्‍याकांड को साजिश बताया है.

    इसके अलावा विजय सांपला ने मांग की है कि लखबीर का ‘भोग’ सिख परंपरा के अनुसार किया जाना चाहिए. साथ ही उन्‍होंने इसके लिए अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को पत्र भी लिखा है और साथ ही यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि ऐसी घटनाएं न हों.

    मैं लखबीर हत्‍याकांड की निंदा करता हूं: सांपला
    इसके साथ सांपला ने कहा कि मैं सिंघु बॉर्डर की घटना की निंदा करता हूं. मैंने हरियाणा के डीजीपी से बात की और उन्होंने बताया कि एफआईआर दर्ज की गई है और गिरफ्तारियां की गई हैं. मृतक के अंतिम संस्कार के दौरान किसी भी धार्मिक प्रथा को करने की अनुमति नहीं थी, जो कि निंदनीय भी है.

    कांग्रेस ने कही ये बात
    वहीं, कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने लखबीर सिंह की हत्या के मामले में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों पर शक जताया है. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार सिखों व निहंगों के बीच फूट डालने की साजिश रच रही है.

    पंजाब सरकार ने गठित की एसआईटी
    इस बीच पंजाब सरकार ने भी सिंधु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या की घटना को लेकर एसआईटी गठित कर दी है. पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने बुधवार को एसआईटी का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता एडीजीपी वरिंदर कुमार करेंगे. वहीं, फिरोजपुर रेंज के डीआईजी इंदरबीर सिंह और तरनतारन के एसएसपी हरविन्दर सिंह विर्क को एसआईटी का सदस्य बनाया गया है.

    क्‍या साजिश के तहत हुए लखबीर की हत्‍या?
    सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्‍या को लेकर साजिश का आरोप लग रहा है. दरअस लखबीर की बहन ने आरोप लगया है कि कोई उन्हें थोखे से तरनतारन से सिंघु बॉर्डर ले गया और वहां पर बेअदबी के आरोप में उनकी हत्या कर दी गई. बता दें कि अब तक इस मामले में अब चार निहंग पुलिस की गिरफ्त में हैं. यही नहीं, सोनीपत पुलिस को इन चारों निहंगों की रिमांड मिली हुई है. जबकि इन लोगों ने धर्म ग्रंथ की बेअदबी करने के मामले में सुखबीर की हत्‍या करने की बात स्‍वीकार कर ली है.

    Tags: Delhi Singhu Border, Haryana police, Punjab news, Singhu Border, Sonepat news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर