• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • सोनीपत: भाई की मौत की जांच करवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही बहन, विज से न्याय की उम्मीद

सोनीपत: भाई की मौत की जांच करवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही बहन, विज से न्याय की उम्मीद

पीड़िता का आरोप है कि उसके भाई की हत्या की गई है.

पीड़िता का आरोप है कि उसके भाई की हत्या की गई है.

Murder or Accident: पीड़िता के भाई मोहित की 10 अगस्त को सड़क हादसे में मौत हो गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में शिकायत के बाद एक्सीडेंटल कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया था.

  • Share this:

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव जैनपुर में रहने वाली एक बहन अपने भाई की मौत (Brother Death) के मामले में निष्पक्ष जांच करवाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रही है. बहन का आरोप है कि उसके भाई की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई है,बल्कि उसकी हत्या की गई है. हत्या करने का आरोप अपने जीजा और ताऊ के लड़के पर लगाया है. वहीं इस मामले में वह न्याय की गुहार पीएम और सीएम तक लगा चुकी है और पुलिस (Police) के आला अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगा लगा कर थक चुकी है. लेकिन कहीं भी उसे न्याय नहीं मिला है. वही भाई की हत्या की शिकायत के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिलनी शुरू हो चुकी हैं. जिसके बाद उसने गांव छोड़ दिया है। वही पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारियों ने मीडिया के कैमरे से दूरी बना ली है.

बता दें कि बीती 10 अगस्त को गांव चैनपुर निवासी मोहित की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में शिकायत के बाद एक्सीडेंटल कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया था. वहीं अब इस मामले में मोहित की बहन उमंग ने अपने ताऊ के लड़के और अपने जीजा पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि उसके भाई मोहित की सड़क हादसे में मौत नहीं हुई है उसकी हत्या की गई है और उसकी हत्या उसके ताऊ के लड़के और उसके जीजा ने की है.

उमंग ने बताया कि वह जिस गाड़ी में सवार होकर गया था उस गाड़ी को देखने के बाद और उसके शव को देखने के बाद उसे शक हुआ था कि उसकी हत्या की गई है. वहीं वह अपने भाई की मौत के मामले की जांच के लिए पीएम और सीएम तक गुहार लगा चुकी है, लेकिन कहीं भी उसे न्याय नहीं मिला है. बल्कि उसके मौत के मामले में जांच की शिकायत के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. जिसके बाद उसने गांव छोड़ दिया है. उमंग का कहना है कि वह अपने भाई को न्याय दिलवा कर ही दम लेगी.

पुलिस दे रही आश्वासन

मोहित की बहन उमंग ने बताया कि 10 अगस्त की शाम उसका भाई घर से गया था और रात को फोन आया कि उसकी कि उसके भाई मोहित की एक्सीडेंट में मौत हो गई है. लेकिन उसके साथ गए दो लोगों को कुछ भी नहीं हुआ. उमंग का कहना है कि उसके भाई की हत्या करने के बाद हादसा दिखाया गया है और पुलिस ने भी जब पोस्टमार्टम किया तो मेरे से कुछ नहीं पूछा और पोस्टमार्टम कर दिया गया. मेरे भाई मौत की जांच के लिए वह सभी अधिकारियों के पास जा चुकी है और सभी को इसकी जानकारी भी दे चुकी है. लेकिन कहीं से भी उसे अभी तक न्याय की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. पुलिस तो उसे बार-बार आश्वासन दे रही है कि जांच होगी लेकिन जांच के नाम पर बस खानापूर्ति ही हो रही है.

अनिल विज से न्याय की उम्मीद

वहीं हरियाणा सरकार में गब्बर कहे जाने वाले अनिल विज पर मृतक मोहित की बहन उमंग ने भरोसा जताया है. उसका कहना है कि वह हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिलेगी और अपने भाई की मौत के मामले में जांच की उम्मीद भी बस अब उसे अनिल विज पर ही है. क्योंकि वह न्यायमूर्ति हैं और सभी की फरियाद सुनते हैं. उसे भरोसा है कि गृह मंत्री अनिल विज उसके भाई को न्याय जरूर दिलाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन