vidhan sabha election 2017

6 घंटे तक राम रहीम से पूछताछ, दोबारा जेल आएगी SIT की टीम

ETV Haryana/HP
Updated: December 7, 2017, 6:04 PM IST
6 घंटे तक राम रहीम से पूछताछ, दोबारा जेल आएगी SIT की टीम
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम
ETV Haryana/HP
Updated: December 7, 2017, 6:04 PM IST
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से बुधवार को पंचकूला हिंसा के संबंध में सुनारिया जेल में पूछताछ हुई. पंचकूला से आई टीम ने 6 घंटे से भी अधिक समय तक राम रहीम से पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार पूछताछ के लिए 275 सवालों की सूची तैयार की गई थी.

राम रहीम ने कुछ सवालों के जवाब भी दिए, जिनकी पुष्टि की जाएगी. डेरा प्रमुख से पूछताछ के बाद टीम के सदस्य पंचकूला के लिए रवाना हो गए.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से रेप मामले में 25 अगस्त को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने दोषी ठहराया था. इसके बाद पंचकूला समेत कई हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी. पंचकूला में हुई हिंसा के संबंध में एफआईआर नंबर 345 दर्ज की गई थी.

राज्य सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया था. पुलिस ने करीब दस दिन पहले पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी जिसमें हनीप्रीत के अलावा डॉ. आदित्य इंसां, पवन इंसां, सुरेंद्र धीमान, दिलावर, दान सिंह, चमकौर सिंह, महेंद्र इंसा भी आरोपी हैं.

पंचकूला हिंसा मामले में दर्ज चार्जशीट में राम रहीम का नाम सामने नहीं आया था. इसके बाद प्रदेश के डीजीपी बीएस संधू का कहना था कि अभी इस केस की जांच जारी है और लोगों से पूछताछ होगी साथ ही और गिरफ्तारी भी होगी.

बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एसआईटी प्रमुख डीएसपी मुकेश मल्होत्रा की अगुवाई में टीम के सदस्य दो गाड़ियों में सवार होकर रोहतक स्थित सुनारिया जेल पहुंचे. इसके बाद राम रहीम को सेल से बाहर निकाला गया. इस दौरान जेल के बाकी कैदियों को बैरक में बंद कर दिया गया.

एसआईटी प्रमुख के पास पंचकूला हिंसा से संबंधित सवालों की सूची थी. एक-एक कर राम रहीम से सवाल पूछे गए जिनमें कुछ का जवाब राम रहीम ने दे दिया. शाम करीब 6 बजे एसआईटी राम रहीम से पूछताछ के बाद जेल से बाहर निकली और पंचकूला के लिए रवाना हो गई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर