सोनीपत: जायदाद के लिए बुजुर्ग मां को बेटे और बहू ने घर से निकाला, इंसाफ के लिए खा रही दर-दर की ठोकरें
Sonipat News in Hindi

सोनीपत: जायदाद के लिए बुजुर्ग मां को बेटे और बहू ने घर से निकाला, इंसाफ के लिए खा रही दर-दर की ठोकरें
75 साल की बुजुर्ग महिला शिकायत लेकर पहुंची थी एसपी के पास

75 वर्षीय महिला किताबो देवी ने पुलिस (Police) को बताया कि उसके घर वाले ही उसे परेशान करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 1:59 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. एक बार फिर ममता शर्मसार हो गई. जिस औलाद के लिए  मां बाप ने खून पसीना एक किया. वही औलाद अपनी जननी को दर दर की ठोकर खाने को मजबूर कर रहे हैं. इतना ही नहीं बुजुर्ग महिला (Old Lady) को जमीन जायदाद के लिए न केवल मारपीट की बल्कि उसे घर से भी निकाल दिया है . मामला गोहाना के बरोदा थाना के अंतर्गत आने वाले बरोदा गांव (Village) का है. जहां पर एक 75 वर्षीय महिला किताबों अपनी उस संतान से दुखी है.

जिस संतान को 9 महीने तक अपने कोख में रखा और उसके लालन-पालन और शिक्षा का बीड़ा उठाया और उसे कामयाबी के पड़ाव तक पहुंचाया. वहीं बुजुर्ग महिला के साथ 8 साल से मारपीट और बदहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर कर रहे हैं.

बुजुर्ग महिला के 5 लड़के और 4 बहुएं हैं.  4 लड़के और तीन बहुएं पहले ही उसका साथ छोड़ कर जा चुकी हैं. गांव में जिस घर में वो रहती है वहां उसका बेटा राज सिंह उर्फ राजू और उसकी पत्नी कमला आए दिन उसके साथ मारपीट व बदसलूकी करते हैं. मां की ममता भी देखिए कि अपने बच्चों की बेज्जती ना हो जाए इसलिए 8 साल तक इस मारपीट और दर्द को झेलती रही. लेकिन जब शरीर बेजान हो गया और सिर से ऊपर पानी गुजर गया तो  महिला बरोदा थाना में तीन बार शिकायत  देने पहुंची.



इंसाफ नहीं मिला तो एसपी के पास पहुंची बुजुर्ग महिला
लेकिन जब अपने ही काम के ना हो तो गैरों से क्या उम्मीद की जा सकती है और ठीक वैसा ही बुजुर्ग महिला के साथ थाने में भी ऐसा ही दुर्व्यवहार होता रहा. बार-बार अपनी शिकायत लिखवाने के लिए थाना में पहुंची और थाना में बैठे पुलिसकर्मी भी बुजुर्ग महिला के साथ इस प्रकार बदसलूकी करते हैं और थाना में पकड़े आरोपियों की मारपीट का दृश्य दिखाकर डराने का प्रयास किया गया है. बुजुर्ग महिला को जब इंसाफ नहीं मिला तो बुजुर्ग महिला रोती बिलखती हुई सोनीपत एसपी से मिलने के लिए पहुंची और लेकिन एसपी से मुलाकात नहीं हो पाई.

डीएसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

आखिर एसपी साहिब की गैरमौजूदगी में डीएसपी से मुलाकात हुई और डीएसपी साहब ने मौके पर ही फोन करके थाना प्रभारी को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के आदेश दिए है. अब देखना यह होगा कि सोया हुआ पुलिस प्रशासन जागता है या नहीं या बुजुर्ग महिला यूं ही दर दर की ठोकर खाती रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज