लाइव टीवी

सोनीपत के Ex. MLA देवराज दीवान के होटल सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील, करोड़ों का है बकाया

News18 Haryana
Updated: January 17, 2020, 2:40 PM IST
सोनीपत के Ex. MLA देवराज दीवान के होटल सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील, करोड़ों का है बकाया
सोनीपत के पूर्व विधायक रहे देवराज दीवान के होटल सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील हो गई है.

हरियाणा में सोनीपत नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) जमा नहीं करवाने के मामले में चार प्रॉपर्टी सील कर दी है. सोनीपत के पूर्व विधायक रहे देवराज दीवान के होटल (Hotel Sealed) सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील कर दिया गया है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा में सोनीपत नगर निगम (Sonipat Nagar Nigam) ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा (Property Tax Defaulter) नहीं करवाने के मामले में चार प्रॉपर्टी सील कर दी है. सोनीपत के पूर्व विधायक रहे देवराज दीवान (Ex. MLA Devraj Deewan) के होटल सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील कर दिया गया है. राई औद्योगिक एरिया स्थित अनंतराज ग्रुप का भवन पर 14 करोड़ 41 हजार 611, सोनीपत के पूर्व विधायक का होटल दीवान पैलेस होटल पर 54 लाख 30 हजार 934 रुपये, धर्मवती स्कूल जिसपर 1 करोड़ 34 लाख 10 हजार 635 रुपए और जुरासिक पार्क जिस पर 61 लाख 85 हजार 778 रुपये बकाया था. नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर शंभू राठी ने कहा फिलहाल सभी को सील कर 1 सप्ताह का समय दिया गया है. अगर प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया गया तो प्रॉपर्टी की कुर्की करवा दी जाएगी. शंभू राठी ने जानकारी दी है कि सोनीपत से 1000 प्रॉपर्टी की लिस्ट बनाई गई है.

1000 डिफॉल्टरों की लिस्ट तैयार की गई है

सोनीपत नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर संभू राठी ने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाना वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत शुरुआत में सोनीपत के चार बड़ी प्रॉपर्टी को सील किया गया है. इनमें दीवान फार्म, अनंत राज ग्रुप, धर्मवती स्कूल और जुरासिक पार्क शामिल हैं. वहीं, डिफॉल्टर ने 1000 की लिस्ट तैयार कर ली है, जिन पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

Marriage Palace
सोनीपत नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर संभू राठी ने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाना वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है.


एक सप्ताह के भीतर पॉपर्टी टैक्स जमा कराने को कहा गया

वहीं इन चारों को सील करने के बाद 1 सप्ताह का समय दिया गया है, अगर 1 सप्ताह के बाद इन पॉपर्टी की टैक्स जमा नहीं कराई गई तो इनकी प्रॉपर्टी कुर्क कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पानीपत जिले को आमिर खान के हाथों मिला स्वच्छता के मामले में नंबर वन का खिताबहरियाणा के सुरेंद्र पाल ऑस्ट्रेलिया में चुने गए सि​टी काउंसलर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 2:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर