सोनीपत SAI सेंटर के दरवाजे बाहरी खिलाड़ियों के लिए खुले, बाहरी कोच कर सकेंगे ट्रेंड

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के तहत चल रहे सोनीपत सेंटर के दरवाजे अब बाहरी खिलाड़ियों के लिए खोल दिए गए हैं.

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sports Authority of India) के तहत चल रहे सोनीपत सेंटर के दरवाजे अब बाहरी खिलाड़ियों के लिए खोल दिए गए हैं. अब कोई भी सरकारी महकमा और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज अब आपने स्पोर्ट्स इवेंट (Sports Event) स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के ग्राउंड पर करवा सकता है.

  • Share this:
सोनीपत. भारत सरकार खेलों में खिलाड़ियों (Players) को प्रोत्साहन देने के लिए अब नए नए कदम उठाने के लिए तैयार है. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया  (Sports Authority of India) के तहत चल रहे सोनीपत सेंटर के दरवाजे अब बाहरी खिलाड़ियों के लिए खोल दिए गए हैं. अब कोई भी सरकारी महकमा और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज अब आपने स्पोर्ट्स इवेंट (Sports Event) स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के ग्राउंड पर करवा सकता है. ये जानकारी सोनीपत के साई सेंटर की डायरेक्टर ललिता शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

खाली शिफ्टों मेें मिलेगी दूसरे खिलाड़ियों को सुविधाएं

आज सोनीपत साई सेंटर की डायरेक्टर ललिता शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जानकारी देते हुए बताया कि अब कोई भी बाहरी खिलाड़ी साई के ग्राउंड्स और सुविधाओं का पूरा फायदा उठा सकता है. उन्होंने बताया कि जब नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी यहां अभ्यास करते हैं तो उनकी शिफ्ट होती है, लेकिन जब उनकी शिफ्ट नहीं होती है तब हमारे ग्राउंड खाली होते हैं जिसका फायदा दूसरे खिलाड़ी को मिल सके इसलिए सरकार ने ये कदम उठाया है.

Lalita sharma
सोनीपत साई सेंटर की डायरेक्टर ललिता शर्मा ने बताया कि अब कोई भी बाहरी खिलाड़ी साई के ग्राउंड्स का पूरा फायदा उठा सकता है.


स्कूल, कॉलेज या सेना भी यहां खेल इवेंट करवा सकता है

​ललिता शर्मा ने कहा कि कोई भी बाहरी खिलाड़ी यहां अब पहले रजिस्ट्रेशन करा कर यहां सुविधाओं का फायदा उठा सकता है. उसके साथ—साथ अब बाहरी कोच भी आपने खिलाड़ियों को यहां ट्रेंनिंग दे सकते हैं. हमने तो शुरुआत में पहले आओ, पहले पाओ की स्कीम शुरू की है लेकिन बाद में इसे ऑनलाइन भी शुरू किया जाएगा. हमने एक और शुरुआत की है कोई भी स्कूल और कॉलेज या सेना साईं के ग्राउंड पर अपने खेल के इवेंट भी आयोजित करवा सकता है.

ओलंपिक में बजरंग और विनेश से सबसे ज्यादा है उम्मीद

वहीं ललिता शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को और बेहतर सुविधाएं दी जाएगी. इसके लिए सरकार तत्पर है. अबकी बार हमें उम्मीद है कि ओलंपिक में भी हमारे कई गोल्ड आएंगे. हमें सबसे ज्यादा बजरंग और विनेश पर उम्मीद है. हम विदेशी कोचों से भी आपने खिलाड़ियों को ट्रेंनिंग दिलवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  पासपोर्ट अधिकारियों ने चेहरा देखकर पासपोर्ट बनाने से किया इनकार, कही ये बात

BJP-JJP सरकार की आयु नहीं लंबी, नए साल में होगा कुछ खास: दीपेन्द्र हुड्डा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.