टीचर का ट्रांसफर होने पर विद्यार्थियों ने स्कूल पर जड़ा ताला, कहा- हमारे गुरुजी को वापस बुलाओ

शिक्षक के तबादले के विरोध में विद्यार्थी स्कूल से अनुपस्थित रह रहे हैं. विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 9, 2019, 7:39 PM IST
टीचर का ट्रांसफर होने पर विद्यार्थियों ने स्कूल पर जड़ा ताला, कहा- हमारे गुरुजी को वापस बुलाओ
टीचर को वापस बुलाने की मांग को लेकर सोमवार को भी विद्यार्थी स्कूल नहीं आए. (Demo Pic)
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 9, 2019, 7:39 PM IST
सोनीपत. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) जिले के भुर्री गांव के सरकारी स्कूल (Government School) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को भी स्कूल में कोई भी छात्र पढ़ाई करने के लिए नहीं आया. इस वजह से स्कूल के सभी क्लास रूम खाली दिखाई दिए. सोमवार को स्कूल के हेडमास्टर (Headmaster) और एक-दो शिक्षक ही स्कूल में दिखाई दिए. इससे पहले टीचर के ट्रांसफर को लेकर शनिवार को भी ग्रामीणों ने स्कूल में ताला (School Locked) लगा दिया था.

दरअसल स्कूल के विद्यार्थियों के साथ ही ग्रामीणों की भी मांग है कि अध्यापक (Teacher) सतपाल राणा को वापस बुलाया जाए. गौरतलब है कि अध्यापक सतपाल राणा का सोनीपत से तबादला (Transfer) कर दिया गया. जिसके विरोध में विद्यार्थियों और ग्रामीणों (Villagers) ने स्कूल में ताला लगा दिया. विरोध को देखते हुए शनिवार को उच्च अधिकारियों ने विद्यार्थियों और ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि इस मामले का वे जल्द ही कोई समाधान निकालेंगे, लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है.



टीचर ने खुद ही करवाया अपना ट्रांसफर

अध्यापक सतपाल राणा का 2 दिन पहले यहां से तबादला हुआ है. स्कूल के हेडमास्टर बलवान सिंह ने बताया कि सतपाल राणा ने खुद ही अपना तबादला करवाया है.

स्कूल नहीं आ रहे विद्यार्थियों का कहना है कि तबादला किए गए शिक्षक की उपस्थिति में ही स्कूल का संचालन अच्छी तरह से हो रहा था.


वहीं दूसरी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि जब तक अध्यापक सतपाल राणा की वापसी नहीं होगी तब तक छात्रों की जिद है कि वे स्कूल नहीं आएंगे. विद्यार्थियों का कहना है कि सतपाला राणा की उपस्थिति में ही स्कूल का संचालन अच्छी तरह से किया जा रहा था. ग्रामीणों ने कहा कि वे अपनी इस मांग को लेकर उच्च अधिकारियों से मिल चुके हैं, हालांकि अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है.
Loading...

ये भी पढ़ें -

मंत्री कविता जैन ने किया कॉलेज का शिलान्यास, कहा- लोकसभा का प्रदर्शन दोहराएंगे

इनेलो छोड़ कांग्रेस से हाथ मिला सकते हैं अशोक अरोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 6:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...