लाइव टीवी

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: सोनीपत के सुनील ने रचा इतिहास, 27 साल बाद ग्रीको रोमन में भारत को दिलाया गोल्ड
Sonipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 19, 2020, 1:11 PM IST
एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: सोनीपत के सुनील ने रचा इतिहास, 27 साल बाद ग्रीको रोमन में भारत को दिलाया गोल्ड
सोनीपत के सुनील कुमार ने एशियन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

रोम रैंकिंग सीरीज के रजत पदक विजेता सुनील कुमार (Sunil Kumar) ने फाइनल में किर्गिस्तान के अजत सालिदिनोव को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से करारी शिकस्त (Defeat) दी.

  • Share this:
सोनीपत. खेल जगत में फिर से भारत का डंका बजा है. सोनीपत (Sonipat) के डबरपुर गांव के पहलवान सुनील कुमार ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप (Asia Wrestling Championship) के पहले दिन ग्रीको रोमन के 87 किग्रा भारवर्ग के फाइनल में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. सुनील ग्रीको रोमन में स्वर्ण जीतने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं.

रोम रैंकिंग सीरीज के रजत पदक विजेता सुनील ने फाइनल में किर्गिस्तान के अजत सालिदिनोव को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से करारी शिकस्त दी. सुनील को 2019 में फाइनल में हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था. लेकिन इस बार वह अपने पदक का रंग बदलने में कामयाब रहे .सुनील ने इसके साथ ही ग्रीको रोमन में स्वर्ण पदक जीतने के भारत के 27 साल के सूखे को समाप्त कर दिया है.

सुनील से पहले पप्पू यादव ने ग्रीको रोमन के 48 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. सुनील ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहिरो सुरुदा को 8-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. सेमीफाइनल में उन्होंने कजाकिस्तान के अजामत कुस्तुबायेव को 12-8 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. सुनील की सालों की तपस्या का फल ही है ये स्वर्ण पदक.

सेमिफाइनल में पिछड़ने के बाद जीत की थी हासिल



बता दें सुनील कुमार (Sunil Kumar) ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के ग्रीको रोमन के 87 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में करिश्माई जीत दर्ज की थी. सुनील कजाखस्तान के अजामत कुस्तुबायेव के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 1-8 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने लगातार 11 अंक बनाकर कर शानदार वापसी की और मुकाबले को 12-8 से अपने नाम किया, वह 2019 में भी फाइनल में पहुंचे थे लेकिन तब उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था लेकिन इस बार सुनील ने मैदान मार लिया

यह भी पढ़ें: साढ़े तीन लाख का इनामी कुख्यात STF के सामने खोलेगा राज, 10 दिन के रिमांड पर

सोनीपत : सड़क हादसे में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 1:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर