लाइव टीवी

CAB पर स्वामी अग्निवेश का बयान- ‘यह बिल देश को तोड़ने वाला’

News18 Haryana
Updated: December 11, 2019, 1:17 PM IST
CAB पर स्वामी अग्निवेश का बयान- ‘यह बिल देश को तोड़ने वाला’
'इस बिल से पूरे देश में असंतोष'

स्वामी अग्निवेश (Swami Agnivesh) ने कहा कि इस बिल से हमें संप्रदायिकता (Communalism) की बदबू आ रही है. इस बिल से देश गृह युद्ध की तरह जएगा.

  • Share this:
सोनीपत. एक निजी विश्वविद्यालय में पहुंचे स्वामी अग्निवेश (Swami Agnivesh) ने संसद में पेश हुए नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी सरकार बहुमत से बनी है, उसी प्रकार पीएम और अमित शाह की सरकार देश को विनाश की तरफ लेकर जा रही है. इस बिल से पूरे देश में असंतोष है. यह बिल देश को तोड़ने वाला बिल है.

उन्होंने कहा कि इस बिल से हमें संप्रदायिकता की बदबू आ रही है. इस बिल से देश गृह युद्ध की तरह जएगा. असम में तो आग लग चुकी है और सहयोगी दल इसका विरोध कर रहे हैं. बीजेपी कोई भी चीज लाकर थोप देती है और जनता को अंधेरे में रखा जाता है.

निर्भया कांड पर कही ये बात

पहले यह बिल वेबसाइट पर डाला जाता और उस पर बहस होती तो अच्छा रहता. लेकिन यह बिल देश में आतंक फैलाने वाला है. अल्पसंख्यकों के बीच असुरक्षा की भावना बढ़ी है. वहीं अग्निवेश ने निर्भया कांड के आरोपियों की फांसी की सजा पर बोलते हुए कहा कि 7 साल बाद ऐसा फैसला आना न्याय प्रक्रिया की अर्थी जैसा उठाना है, अगर निर्भया कांड के आरोपियों को खुलेआम सजा दी जाती तो हैदराबाद जैसा कांड नहीं होता.

पानीपत फिल्म के विरोध पर भी दी प्रतिक्रिया

वहीं पानीपत फिल्म पर हो रहे बवाल पर अग्निवेश ने कहा कि हिंसा किसी भी तरह का विरोध का समाधान नहीं है. अगर हमें किसी का जवाब देना है तो उसको मूवी बनाकर उसका जवाब देना चाहिए यह स्वतंत्रता का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें- IAS अशोक खेमका का 53वां तबादला, अब पुरातत्व और संग्रहालय विभाग भेजे गएये भी पढ़ें:- AJL प्लॉट आवंटन मामला: पूर्व सीएम हुड्डा ED की विशेष कोर्ट में हुए पेश

ये भी पढ़ें:- घर में घुसे चोर को पकड़ कर रस्सी से बांधा, लोगों ने पीटा तो मांगने लगा माफी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर