लाइव टीवी

सोनीपत: कोरोना को हराकर घर पहुंची तमन्ना, लोगों ने थाली बजाकर किया स्वागत
Sonipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: April 3, 2020, 2:10 PM IST
सोनीपत: कोरोना को हराकर घर पहुंची तमन्ना, लोगों ने थाली बजाकर किया स्वागत
कोरोना से जीती जंग

तमन्ना 19 मार्च से खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज (Medical College) में भर्ती थी. दो दिन बाद तमन्ना की दूसरी तो चार दिन बाद तीसरी रिपोर्ट निगेटिव (Negative) आने के बाद अब गुरुवार को पूरी तरह ठीक बताकर छुट्टी दे दी गई.

  • Share this:
सोनीपत. कोरोना से जंग जीतकर लौटी सोनीपत (Sonipat) की तमन्ना का लोगों ने थाली बजाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया. तमन्ना ने जिस तरह से कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराया है, उससे कोरोना पीड़ितों को हिम्मत मिलने की बात कही जा रही है. सोनीपत की रहने वाली छात्रा तमन्ना जैन यूके में पढ़ाई करती हैं. वह 18 मार्च को सोनीपत अपने घर वापस लौटी थी. अचानक तबीयत खराब होने पर परिजनों के साथ वह खानपुर कलां स्थित महिला मेडिकल कॉलेज पहुंची. चिकित्सकों ने उनका ब्लड सैंपल लेकर लैब में जांच को भेजा तो वह कोरोना वायरस पॉजीटिव मिली थी.

तमन्ना 19 मार्च से खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी. दो दिन बाद तमन्ना की दूसरी तो चार दिन बाद तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब गुरुवार को पूरी तरह ठीक बताकर छुट्टी दे दी गई. तमन्ना ने बताया कि उसे घर आकर काफी अच्छा लग रहा है और परिजनों के साथ खाना खाने के अलावा मंत्रों का जाप किया.

दोस्तों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो जांच कराने का लिया फैसला



सोनीपत की रहने वाली तमन्ना जैन यूके की यूनिवर्सिटी ऑफ कैंब्रिज से मास्टर इन एप्लाइड मैथमेटिक्स कर रही हैं. तमन्ना जैन ने 18 मार्च को घर आई थी और वह पहले ही कोरोना वायरस को लेकर जागरुक थीं, इसलिए उसने घर आते ही खुद को क्वारंटीन कर लिया. उसकी यूनिवर्सिटी के दोस्तों से बात हुई तो उसे पता चला कि काफी की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव है तो उसने भी जांच कराने का फैसला लिया.



पूरे परिवार को खुद से रखा अलग

अगले ही दिन वो खानपुर कलां के मेडिकल कॉलेज में पहुंच गई, जहां उसकी जांच की गई. उसकी जांच रिपोर्ट दो दिन बाद आई और उसको कोरोना पॉजिटिव बताया गया. उसके लिए यह सुकून भरा था कि उसने खुद को घर में सभी से अलग किया हुआ था और इससे उसका पूरा परिवार बच गया.

परिवार के लोगों और दोस्तों ने बढ़ाया हौंसला

परिवार के लोगों व उसके दोस्तों ने लगातार हौसला बढ़ाया कि वह किसी तरह की चिंता नहीं करे और वह ठीक हो जाएगी. तमन्ना ने बताया कि खानपुर मेडिकल कालेज में आईसोलेशन वार्ड में उसके पास मोबाइल था तो वहां इंटरकॉम भी लगा हुआ था. उससे लगातार परिजन व दोस्त बात करते रहते थे और डॉक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ भी लगातार हौंसला बढ़ाते रहते थे, जिससे उसके अंदर हिम्मत बनी हुई थी कि वह कोरोना को हरा देगी.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: गुरुग्राम से आई अच्छी खबर, 10 कोरोना पीड़ितों में से 9 हुए ठीक

हरियाणा में पहुंचे 1277 तब्लीगी जमातियों की पहचान की गई, 107 विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading