सोनीपत में विरोध के बावजूद पंचायती जमीन पर बने 5 मकानों को प्रशासन ने गिराया

सोनीपत गांव के शाहपुर तगा में हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने पंचायती जमीन पर अवैध रूप से बने पांच मकानों को गिरा दिया.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 3:51 PM IST
सोनीपत में विरोध के बावजूद पंचायती जमीन पर बने 5 मकानों को प्रशासन ने गिराया
सोनीपत गांव के शाहपुर तगा में हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने पंचायती जमीन पर अवैध रूप से बने पांच मकानों को गिरा दिया.
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 3:51 PM IST
सोनीपत. हरियाणा में सोनीपत गांव के शाहपुर तगा में हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने पंचायती जमीन पर अवैध रूप से बने मकानों को गिरा दिया. अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई खुद डयूटी मैजिस्ट्रेट की देखरेख में संपन्न की गई. इस दौरान बड़ी थाना प्रभारी बदन सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात था. टीम ने जेसीबी की मदद से पंचायती जमीन में बने 5 मकानों को ढहा दिया.

हाईकोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए मकानों को खाली करवाने के बाद मकानों को गिराने का काम शुरू कर दिया गया. टीम द्वारा कई घंटे तक अभियान चलाया गया. टीम ने बताया कि पंचायती जमीन पर उक्त मकानों के बनाने की शिकायत गांव के व्यक्ति हरफूल सिंह ने वर्ष 2017 में उपायुक्त को दी थी. उसके बाद उपायुक्त ने जांच करवाते हुए तत्कालीन एसडीएम को पंचायती जमीन पर बने मकानों को गिराकर अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए थे. लेकिन कार्रवाई न होने के बाद शिकायतकर्ता हाईकोर्ट की शरण में गए.


जेसीबी के जरिये मकान के अगला हिस्सा गिराए गए

हाईकोर्ट द्वारा मामले पर कार्रवाई करते हुए पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए 5 मकानों को गिराकर प्रशासन को सूचना देने के आदेश दिए थे. इस पर कार्रवाई करते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने जेसीबी की मदद से मकानों को गिरवा दिए. कार्रवाई के दौरान मकान मालिक विरोध करते नजर आए लेकिन भारी पुलिस बल के सामने वे अपने मकानों को गिरता हुआ देखते रहे.

पूरी तरह से कब्जा छोड़ने की प्रशासन ने की अपील
Loading...

Demolition-मकान गिराए
पुलिस बल की मदद से प्रशासन ने जेसीबी की मदद से पंचायती जमीन पर बने 5 मकानों को ढहा दिया.


बीडीपीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि उक्त जमीन पर ग्रामीणों द्वारा अवैध रूप से कब्जा जमाया गया था. कई बार उनसे प्रशासन द्वारा कब्जा छुड़वाने की अपील की गई थी, लेकिन कब्जा नहीं छोड़ा जा रहा था. हाईकोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई करते हुए मकानों को ढहा दिया गया है. बीडीपीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन द्वारा अभी पांचो मकानों के अगले हिस्से ढहाए गए हैं.

जितेंद्र कुमार ने बताया कि कब्जाधारियों को सूचित कर दिया गया है कि वे अपना कब्जा खुद छोड़ दें. प्रशासन की टीम दो दिन बाद गांव में पहुंचेगी, यदि कब्जा खाली नहीं मिला तो मकानों को पूरी तरह से ढहा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने करवाई थी पति की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

BJP नेता पवन बेनीवाल ने अपने फेसबुक वॉल से INLD नेता अभय चौटाला पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...