लाइव टीवी
Elec-widget

सोनीपत में प्रोटेक्शन अधिकारी ने रुकवाई नाबालिग की शादी, बेरंग लौटी बारात

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: November 29, 2019, 10:16 AM IST
सोनीपत में  प्रोटेक्शन अधिकारी ने रुकवाई नाबालिग की शादी, बेरंग लौटी बारात
सोनीपत में बेरंग लौटी बारात

बरात भी आ चुकी थी लेकिन नाबालिग बेटी की शादी की सूचना सोनीपत (Sonipat) प्रोटेक्शन अधिकारी (Protection officer) भानु गौड को लग गई. भानु गौड और पुलिस (Police) ने मौके पर पहुंच कर शादी को रुकवा दिया.

  • Share this:
सोनीपत. बाल विवाह कानून के तहत नाबालिग की शादी (Minor Marriage) करना कानूनी अपराध (Crime) है लेकिन कुछ परिजन इसके बावजूद अपने नाबालिग बेटे और बेटियों की शादी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सोनीपत के मलहा माजरा गांव से सामने आया, जहां गांव भैंसवाल की रहने वाली एक नाबालिग लड़की की शादी उसके नाना के घर हो रही थी. लेकिन सोनीपत पुलिस और जिला प्रोटेक्शन अधिकारी ने पहुंचकर शादी को रुकवा दिया.

बता दें कि बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के तहत विवाह करने के लिये 21 साल लड़के और 18 साल लड़की की उम्र निर्धारित की गई है और इस कानून में जो भी परिजन अपने लड़का और लड़की की शादी करता पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाती है. ऐसा ही एक मामला सोनीपत से निकल कर सामने आया. छापर गांव भैंसवाल का रहने वाला एक परिवार अपनी बेटी की शादी करवाने के लिए उसके मामा के या यह कहें कि उसके नाना के घर लेकर आता है और शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी.

बारात पहुंच चुकी थी

बरात भी आ चुकी थी लेकिन नाबालिग बेटी की शादी की सूचना सोनीपत प्रोटेक्शन अधिकारी भानु गौड को लग गई. भानु गौड और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शादी को रुकवा दिया. इस पूरे मसले पर परिजनों ने बताया कि उनकी गांव भैंसवाल में किसी के साथ आपसी रंजिश है. उनके परिवार में कई हत्याएं भी हो चुकी है और अब उन्हें बेटी की शादी ना करने की धमकी मिली हुई थी जिसके चलते वह अपनी बेटी की शादी जल्दी करना चाहते थे.

प्रोटेक्शन अधिकारी ने कही ये बात

इस पूरे मामले में सोनीपत जिला प्रोटेक्शन अधिकारी भानु गौड़ ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि गांव मलहा माजरा में एक नाबालिग लड़की की शादी करवाई जा रही है. मौके पर पहुंचकर हमने शादी को रुकवा दिया है और परिजनों ने आश्वासन दिया है कि बालिग होने के बाद ही उसकी शादी की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर
Loading...

यह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...