लाइव टीवी

गोहाना रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात, बाबा रामदेव के खिलाफ दलित समाज का रेल रोको आंदेलन हुआ फेल

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: November 18, 2019, 12:38 PM IST
गोहाना रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात, बाबा रामदेव के खिलाफ दलित समाज का रेल रोको आंदेलन हुआ फेल
ड्यूटी मजिस्ट्रेट अनिल कौशिक को दलित समाज के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

दलित नेता अनिल निबड़िया ने कहा कि रामेदव ने 3 दिन पहले रोहतक (Rohtak) में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को आतंकवादी बताया था. इसे लेकर पूरे दलित समाज में बाबा रामदेव के खिलाफ रोष भरा हुआ है.

  • Share this:
गोहाना (सोनीपत). बाबा रामदेव (Ramdev) द्वारा संविधान निर्माता (Constitution maker) डॉ. भीमराव अंबेडकर (B. R. Ambedkar) को आतंकवादी (Terrorist) बताए जाने के विरोध में सोमवार को गोहाना (Gohana) में दलित समाज ने रेल रोककर स्टेशन पर प्रदर्शन (Protest) करने का ऐलान किया था. इसी क्रम में रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर बड़ी संख्या पुलिस बल तैनात कर दिए हैं. इस चलते दलित समाज (Dalit Society) के लोग रेल रोको आंदोलन असफल हो गया है.

रामेदव के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग

रेलवे पुलिस (Railway Police) ने किसी भी आंदोलनकारी (Agitator) को रेलवे स्टेशन (Railway Station) के अंदर नहीं जाने दिया. सभी को रेलवे स्टेशन के बाहर ही रोक लिया, जिसके बाद गोहाना के नायाब तहसीलदार और ड्यूटी मजिस्ट्रेट अनिल कौशिक को गोहाना के एसडीएम के नाम दलित समाज के लोगों ने एक ज्ञापन सौंपकर रामेदव के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है. मामला दर्ज नहीं करने पर दलित समाज ने मंगलवार को दिल्ली के जंतर मंत्र पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

आंदोलन-andolan
रामेदव के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग


रोहतक में बाबा रामदेव ने भीमराव अंबेडकर को बताया था आतंकवादी

दलित नेता अनिल निबड़िया ने कहा कि रामेदव ने 3 दिन पहले रोहतक (Rohtak) में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर को आतंकवादी बताया था. इसे लेकर पूरे दलित समाज में बाबा रामदेव के खिलाफ रोष भरा हुआ है. रामदेव के विरोध में सोमवार को गोहाना में दलित समाज द्वारा रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने का ऐलान किया गया था, लेकिन भारी पुलिस बल ने उन्हें अंदर जाने नहीं दिया. बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा भीमराव अंबेडकर को आतंकवादी बताए जाने से नाराज दलित समाज ने गोहाना में रेल रोकने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें:- छात्राएं बोलीं- 'टीचर स्कूल में आए या नहीं, पर उनकी हाजिरी रजिस्टर में लगती रहती है'ये भी पढ़ें:- प्रदूषण फैलाने को लेकर उद्योगों और किसानों पर 2 लाख रुपए का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर