लाइव टीवी

छात्राएं बोलीं- 'टीचर स्कूल में आए या नहीं, पर उनकी हाजिरी रजिस्टर में लगती रहती है'

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: November 18, 2019, 11:17 AM IST
छात्राएं बोलीं- 'टीचर स्कूल में आए या नहीं, पर उनकी हाजिरी रजिस्टर में लगती रहती है'
छात्राओं ने कहा- न शिक्षक आते है और ना ही उनकी पढ़ाई ठीक से होती है.

सोनीपत जिले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना का दम निकलने लगा है. गांव रसूलपुर में सरकारी स्कूल का में स्कूली बच्चों को पढ़ाने के लिए एक भी टीचर स्कूल नहीं आते. इससे उनका भविष्य अंधेरे में है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) जिले में सरकारी स्कूलों (Government Schools) की व्यवस्था दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है. प्रदेश सरकार का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है. एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ राज्यों में इस योजना का दम निकलने लगा है.

पूरा मामला

दरअसल, सोनीपत जिले के गांव रसूलपुर में सरकारी स्कूल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें स्कूली बच्चों को पढ़ाने के लिए एक भी टीचर स्कूल नहीं पहुंचे हैं. स्कूल का ये वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो गया है.

वायरल वीडियो (Viral Video) में दिखाया गए स्कूल में 8वीं कक्षा की कुल 22 छात्राओं में से 14 छात्राएं उपस्थित हैं, पर उन्हें पढ़ाने के लिए कोई टीचर स्कूल ही नहीं आया. छात्राएं हर दिन इसी उम्मीद में आती हैं कि आज टीचर आएंगे, पर उन्हें बगैर टीचर के ही स्कूल में बैठना पड़ता है. ऐसे में छात्राओं का पूरा दिन खराब हो जाता है.

नहीं आते शिक्षक, न होती है ठी से पढ़ाई

खुद यहां की छात्राओं का कहना है कि गणित के टीचर तो कभी स्कूल आते ही नहीं, जबकि अंग्रेजी विषय के शिक्षक स्कूल आए हैं, पर क्लास नहीं ली. इसी तरह बाकी के विषयों में भी शिक्षक स्कूल नहीं आए हैं. वहीं साइंस के टीचर हफ्ते में सिर्फ दो बार ही स्कूल आते हैं वो भी ठीक से नहीं पढ़ाते. छात्राओं का कहना है कि टीचर स्कूल में आए या न आए, क्लास ले या न लें, लेकिन उनकी हाजिरी रजिस्टर (Attendance register) में लगती रहती है.

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि आखिर प्रशासन और सरकार कहां सो रहा है और कब सुधरेंगे यह सरकारी अध्यापक.
Loading...

ये भी पढ़ें:- पानीपत में सड़क हादसे में 2 बुजुर्गों की मौत, 10 घायल

ये भी पढ़ें:- रणजीत चौटाला बोले- एक महीने में सुधार देंगे प्रदेश की बिजली व्यवस्था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...