सोनीपत गैंगरेप केस: बयान बदलने वाली छात्रा को कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

Demo Pic.
Demo Pic.

सोनीपत में सामूहिक दुष्कर्म मामले में कोर्ट में बयान बदलने वाली छात्रा को 3 साल कैद की सजा सुनाई है. दिल्ली की एक छात्रा ने भगत फूल सिंह यूनिवर्सिटी खानपुर में पढ़ते समय 2012 में खानपुर कलां के चार युवकों पर रेप का आरोप लगाया था.

  • Share this:
सोनीपत में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में कोर्ट में बयान बदलने वाली छात्रा को तीन साल कैद की सजा सुनाई है. दिल्ली की एक छात्रा ने भगत फूल सिंह यूनिवर्सिटी खानपुर में पढ़ते समय 2012 में खानपुर कलां के चार युवकों पर रेप का आरोप लगाया था. कोर्ट में छात्रा ने युवकों को पहचानने से इनकार कर दिया था.

फिर भी एक युवक को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट में बयान बदलने पर छात्रा के खिलाफ धारा 193 के तहत एसीजेएम कोर्ट में मामला चल रहा था. एसीजेएम निशांत शर्मा की कोर्ट ने छात्रा को दोषी करार दिया. कोर्ट ने छात्रा पर पांच हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. अगर छात्रा जुर्माना अदा ना कर पाई तो उसे 6 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी.

बता दें कि दिल्ली के एक गांव की रहने वाली छात्रा ने 18 मई, 2012 को पुलिस को बताया था कि वह विवि छात्रावास में रहती है. 16 मई, 2012 की दोपहर वह विभागाध्यक्ष से अनुमति लेकर विश्वविद्यालय के गेट के बाहर किताब लेने आई थी. इस दौरान तीन युवक उसे स्कॉर्पियो में जबरन बैठाकर खेतों में सुनसान स्थान पर ले गए थे. वहां एक अन्य युवक मिला था. चारों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था.



बाद में युवक उसे विश्वविद्यालय के बाहर छोड़ कर फरार हो गए थे. मामले में 18 मई, 2012 को सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें बाद में तत्कालीन एडीजे मनीषा बत्रा की अदालत में सुनवाई हुई थी, जहां छात्रा ने अपने बयान बदल दिए थे. उसने पहले दर्ज कराए 164 के बयान में दुष्कर्म किए जाने की बात कही थी.
वहीं उसने बयान बदलने के साथ ही आरोपियों को पहचाने से इनकार कर दिया था. उसके बावजूद एक युवक के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के कारण उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और अन्य तीन दोषमुक्त हो गए थे. वहीं छात्रा के बयान बदलने के कारण एडीजे मनीषा बत्रा की कोर्ट ने छात्रा के खिलाफ धारा 193 के तहत केस चलाने के लिए एसीजेएम कोर्ट में मामला भेज दिया था.

ये भी पढ़ें:-

Jind By Election Result: BJP की जीत पर विज बोले- राहुल का 'हीरा' निकला 'कोयला'

Jind By Election Result: कांग्रेस ने लगाए EVM में गड़बड़ी के आरोप

Jind By Election Result: जींद में खत्म हुआ BJP का 'सूखा', कृष्ण मिड्ढा ने खिलाया 'कमल'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज